फर्जीवाड़े का मास्टरमाइंड UP से गिरफ्तार

Saturday, Nov 19, 2016 - 11:11 PM (IST)

सोलन: जून, 2015 में लोगों को घर बैठे नौकरी का झांसा देकर करीब 50 हजार रुपए की ठगी के मामले में सोलन पुलिस की एसआईयू टीम ने इस मामले के मास्टर माइंड दीपक मलिक को गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी पुलिस ने उत्तर प्रदेश से की है। इससे पहले 8 नवम्बर को पुलिस ने इसी मामले में एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया था। दीपक सोलन में अर्जुन नाम रखकर रह रहा था और इसका उस समय का पता भी फर्जी था। 

जानकारी के अनुसार वर्ष 2015 में सोलन में घर बैठे काम करने के पैम्फलेट बाजार में आए। इससे आकर्षित होकर कुछ लोगों ने हाई स्टैंड्ड क्लब नाम की इस कंपनी में संपर्क किया। इस कंपनी को सोलन में अर्जुन व कपिल चला रहे थे। अर्जुन स्वयं को इस कंपनी का मैनेजर बताता था जबकि कपिल सीनियर मैनेजर। इन दोनों ने सोलन के कई बेरोजगारों से घर बैठे पैसे कमाने की विभिन्न योजनाओं के लिए रजिस्ट्रेशन के नाम पर 500 से 800 रुपए की ठगी करके करीब 50 हजार रुपए एकत्रित किए और अचानक कंपनी बंद करके फरार हो गए। 

ठगी का शिकार लोगों ने सोलन पुलिस में मामले की शिकायत की जिसके बाद पुलिस ने धोखाधड़ी करने पर मामला दर्ज किया। जांच में पुलिस ने पाया कि जिन दस्तावेजों के आधार पर युवकों ने किराए पर कार्यालय लिया वह फर्जी है, ऐसे में उनके नाम व पते फर्जी पाए गए। करीब 1 वर्ष बाद पुलिस ने मामले की जांच में उत्तर प्रदेश से अंकित आर्य को 8 नवम्बर को गिरफ्तार किया जबकि अब 18 नवम्बर को उसके अन्य साथी दीपक को भी  उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया। 

एसपी सोलन अंजुम आरा ने कहा कि आरोपी अंकित आर्य पहले गिरफ्तार किया जा चुका है और अब इस मामले में दीपक मलिक को भी गिरफ्तार किया है वह अग्रिम  जमानत के लिए सोलन आ रहा था। इसी दौरान पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को अदालत में पेश किया जा रहा है।