Watch Video: फॉरेस्ट गार्ड हत्या मामले में वन मंत्री ने दिया बड़ा बयान

Monday, Jun 12, 2017 - 01:24 PM (IST)

शिमला: वन रक्षक हत्या मामले में वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने कहा कि पीड़ित परिवार को सरकार जरूर इंसाफ दिलाएगी। उन्होंने यह बातचीत पंजाब केसरी टीवी से की। वन रक्षक की मौत पर दुख जताते हुए उन्होंने कहा कि सरकार पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद दे रही है, लेकिन पहले मौत का कारण साफ होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि होशियार की मौत पर फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई होगी। भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि वीरभद्र सरकार ने वन माफिया पर शिकंजा कसा है, इसी कारण से विपक्षी नेता बौखलाहट में अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं। हर मामले पर राजनीति करना भाजपा की आदत है।


वन रक्षकों को जल्द मिलेंगे हथियार
वन मंत्री ने कहा कि फील्ड स्टाफ को हथियार देने के मामले में गृह विभाग से परमिशन मिल गई है। गृह सचिव ने इस बारे में पत्र लिख दिया है और हमने फील्ड स्टाफ को हथियार देने के आदेश दे दिए हैं। वैसे कानून व्यवस्था बनाए रखना पुलिस विभाग का काम है, लेकिन गुंड़ों को रोकने के लिए हथियार तो होने ही चाहिए। हमने आदेश कर दिए हैं जल्द ही वन विभाग के कर्मचारियों को हथियार दिए जाएंगे।


चुनाव में विकास होगा मुद्दा
उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव में विकास का मुद्दा लेकर जाएगी। वीरभद्र सरकार ईमानदारी के साथ काम कर रही है और पूरे प्रदेश का विकास हुआ है। ऐसे में लोग एक बार फिर कांग्रेस में ही भरोसा जताएंगे। भाजपा नेता मुंगेरी लाल के सपने देख रहे हैं। सरकार में रहते हुए भाजपा ने ऐसे कौन से काम किए हैं कि उन्हें 60 सीटें मिल जाएंगी।