वन मंत्री ने सुक्खु पर किया पलटवार, बोले-सरकार के विकास कार्यों को पचा नहीं पा रहा विपक्ष

Friday, Jun 29, 2018 - 10:06 PM (IST)

शिमला: वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू पर पलटवार करते हुए कहा कि विपक्ष सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों को नहीं पचा पा रहा है। इसलिए कांग्रेस आधारहीन बयानबाजी कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के लोगों की आकांक्षाओं व अपेक्षाओं को पूरा करने तथा जनकल्याण के लिए ईमानदारी से प्रयास कर रही है। यह कहना हास्यास्पद है कि मुख्यमंत्री अपना अधिकार स्थापित नहीं कर पाए हैं जबकि तथ्य यह है कि उनकी क्षमता, ईमानदारी तथा लोगों के प्रति संवेदना की सराहना की जा रही है।


सुक्खू को जल संकट के मुद्दे पर उंगलियां उठाने का कोई अधिकार नहीं
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने पूरे मंत्रिमंडल और प्रशासन के साथ मिलकर एक टीम के रूप में कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के पिछले 6 महीनों के कार्यकाल में अच्छे शासन के साथ-साथ सभी क्षेत्रों में अभूतपूर्व विकास देखा गया है और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि वह राज्य के लोगों के विश्वास को जीतने में सफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष को शिमला शहर में मई माह में उभरे जल संकट के मुद्दे पर उंगलियां उठाने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि पिछली कांग्रेस सरकार ने इस समस्या का स्थायी समाधान खोजने का कभी प्रयास नहीं किया।


पिछली सरकार के शासनकाल हर तरफ हावी था माफिया राज
राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति के आरोपों पर उन्होंने कहा कि वास्तव में पिछली सरकार के शासनकाल के दौरान कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई थी और राज्य में हर तरफ माफिया राज हावी था। भाजपा ने सत्ता में आते ही महिलाओं और आम नागरिकों की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए। इसके अतिरिक्त सरकार ने सभी प्रकार के माफिया पर शिकंजा कसना आरंभ कर दिया है तथा इससे जुड़े लोगों को सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है।

Vijay