वन मंत्री ने नूरपुर में रखी बहुउद्देशीय खेल स्टेडियम की आधारशिला, जानिए कितने करोड़ होंगे खर्च

punjabkesari.in Friday, Oct 30, 2020 - 06:06 PM (IST)

नूरपुर (संजीव महाजन): युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने शुक्रवार को स्थानीय चौगान ग्राऊंड में 10 करोड़ रुपए से बनने वाले बहुउद्देशीय खेल स्टेडियम की आधारशिला रखी। इस स्टेडियम में बैडमिंटन, टैनिस, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, कुस्ती, जूडो-कराटे, कबड्डी, जिम्नास्टिक के साथ-साथ 400 मीटर एथलैटिक ट्रैक, जिम हाल तथा 44 दुकानों का निर्माण किया जाएगा। इसके अतिरिक्त पावर जिम का निर्माण भी किया जाएगा। इस स्टेडियम का निर्माण कार्य 15 माह में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।
PunjabKesari, Name Plate Image

इस मौके पर खेल मंत्री ने कहा कि स्टेडियम में एक समय में 100 पुरुष व महिला खिलाडिय़ों के ठहरने की व्यवस्था के अतिरिक्त 2200 दर्शकों के बैठने की क्षमता होगी। आऊटडोर व इंडोर स्टेडियम में 100 गाडिय़ों की पार्किंग की सुविधा विकसित की जाएगी। उन्होंने बताया कि यह स्टेडियम प्रदेश में अपनी तरह का आधुनिक किस्म का पहला स्टेडियम होगा, जहां पर खिलाडिय़ों के लिए हर बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। स्टेडियम के निर्माण से खिलाडिय़ों को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभाओं को प्रदर्शित करने का बेहतर मौका मिलेगा। इसके अतिरिक्त पुराने चौगान ग्राउंड को भी विकसित किया जाएगा ताकि यहां अन्य खेलों का आयोजन समय-समय पर करवाया जा सके।
PunjabKesari, PHC Image

इससे पहले वन मंत्री ने रिन्ना में 19 लाख रुपए की लागत से निर्मित स्वास्थ्य उप केंद्र तथा सदवां में 65 लाख से तैयार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने बताया कि सभी अस्पतालों में सभी जरूरी पदों को प्राथमिकता के आधार पर भरा जा रहा है ताकि लोगों को घर-द्वार पर बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सके। इस मौके पर एसडीएम विपिन वर्मा, सीएमओ डॉ. जीडी गुप्ता, जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी एमपी भराडिया, डीएफओ बासु कौशल, बीएमओ डॉ. नीरजा गुप्ता, बीडीओ डॉ. रोहित शर्मा, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता दिनेश धीमान, भाजपा नेता भवानी पठानिया, अशोक शर्मा (शिबू), पंचायत प्रधान सुरिंद्र पठानिया, सिकंदर राणा, प्रदेश भाजपा कार्यसमिति के सदस्य रविन्द्र चौधरी व योग राज मेहरा सहित अन्य उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News