688 में से इतने अभ्यर्थियों ने दी फोरैस्ट गार्ड की छंटनी परीक्षा

Sunday, Jun 30, 2019 - 09:15 PM (IST)

हमीरपुर: रविवार को फोरैस्ट गार्ड के 12 पदों को भरने के लिए छंटनी परीक्षा का आयोजन किया गया। इस परीक्षा में ग्राऊंड परीक्षा पास करने के बाद 688 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। नेता जी सुभाष चंद्र बोस मैमोरियल महाविद्यालय हमीरपुर में आयोजित इस छंटनी परीक्षा में 670 अभ्यर्थियों ने ही परीक्षा दी जबकि 18 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

10 जुलाई तक होगा परीक्षा परिणाम घोषित

जानकारी के लिए बता दें कि परीक्षा परिणाम के लिए अभ्यर्थियों को लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। वन विभाग द्वारा उक्त पदों को भरने के लिए ली गई छंटनी परीक्षा का परिणाम 10 जुलाई तक घोषित कर दिया जाएगा, वहीं विभागीय जानकारी के अनुसार परीक्षा परिणाम घोषित होने के 1 हफ्ते के भीतर ही साक्षात्कार की प्रक्रिया भी पूरी कर ली जाएगी।

97 फीसदी अभ्यर्थी रहे उपस्थित : प्राचार्य

हमीरपुर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. हरदेव जम्वाल ने बताया कि वन विभाग के तहत भरे जाने वाले 12 फोरैस्ट गार्ड के पदों के लिए ली गई छंटनी परीक्षा में 97 फीसदी अभ्यर्थी उपस्थित रहे। इस परीक्षा में 688 में से 670 ने भाग लिया जबकि 18 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

1 हफ्ते के भीतर पूरी होगी साक्षात्कार की प्रक्रिया

वन मंडल हमीरपुर के अरण्यपाल अनिल जोशी ने बताया कि फोरैस्ट गार्ड के 12 पदों को भरने के लिए ली गई छंटनी परीक्षा का परिणाम 10 जुलाई तक घोषित कर दिया जाएगा। परीक्षा परिणाम के घोषित होने के 1 हफ्ते के भीतर साक्षात्कार की प्रक्रिया भी पूरी कर ली जाएगी।

Vijay