फॉरेस्ट गार्ड मौत मामले में CM का शर्मनाक बयान, बोले-कई दफा हो जाते हैं एक-दो केस

Sunday, Jun 11, 2017 - 01:17 PM (IST)

मंडी (नीरज शर्मा): मंडी जिले के करसोग में फॉरेस्ट गार्ड की संदिग्ध हालात में मौत के मामले में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने शर्मनाक बयान दिया है। उन्होंने सीबीआई जांच करवाने की बजाए यह कह दिया कि इस तरह के एक-दो केस हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि वन रक्षकों का कार्य काफी जोखिम भरा होता है। उन्होंने कहा कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य की पुलिस जांच करने में पूरी तरह से सक्षम है और भविष्य में अगर आवश्यकता हुई तो फिर केंद्रीय जांच एजैंसियों का सहारा लिया जा सकता है।


परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद शव लेने से किया इनकार 
उन्होंने वन माफिया की बातों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि प्रदेश में कभी वन माफिया का खौफ था लेकिन आज वन माफिया दूर भागते हैं। वहीं दूसरी तरफ शनिवार को मृतक वन रक्षक होशियार सिंह का जोनल अस्पताल मंडी में पोस्टमार्टम करवाया गया लेकिन परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद शव लेने से इनकार कर दिया। वन अरण्यपाल के हस्तक्षेप और आश्वासन के बाद परिजन शव लेकर घर के लिए रवाना हुए। मृतक वन रक्षक के परिजनों ने वन विभाग पर लापरवाही बरतने और वन माफिया को संरक्षण देने का आरोप लगाया है।


परिजनों ने धरना प्रदर्शन और चक्का जाम करने की दी चेतावनी
परिजनों का कहना है कि होशियार सिंह को धमकियां मिल रही थी और वन विभाग के उच्चाधिरी इस बात को हल्के में ले रहे थे। परिजनों का कहना है कि जंगल में पेड़ों के ताजा कटान के सबूत मौजूद हैं और फिर भी वन विभाग कोई कार्रवाही नहीं कर रहा है। वहीं उन्होंने इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। साथ ही परिजनों ने धरना प्रदर्शन और चक्का जाम करने की चेतावनी भी है। दूसरी तरफ पुलिस ने पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने घटनास्थल से कुछ सबूत जुटाए हैं लेकिन अभी उनका खुलासा नहीं किया जा रहा है। उच्चाधिकारी जल्द ह पूरे मामले को सुलझा लेने का दावा कर रहे हैं।