चंबा में पेड़ से लटका मिला Forest Guard का शव, मर्डर या सुसाइड के बीच उलझी पुलिस (Video)

Tuesday, Dec 18, 2018 - 11:17 AM (IST)

चम्बा (विनोद): चम्बा के ऐतिहासिक चौगान के साथ लगते कैफे रोड के नीचे एक पेड़ पर वनरक्षक का शव लटका हुआ पाया गया। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा में जमा करवा दिया है तो साथ ही उसके मोबाइल में मौजूद नम्बरों पर संपर्क कर इस बारे में जानकारी दे दी है। मामले की पुष्टि एस.पी. चम्बा डा. मोनिका ने की। उन्होंने बताया कि शाम के समय पुलिस को सूचना मिली कि कैफे मार्ग से कसाकड़ा को जोड़ने वाले शॉर्टकट सीढ़ी मार्ग पर एक शव पेड़ से लटका हुआ है। इस पर थाना प्रभारी प्रशांत ठाकुर व सिटी चौकी प्रभारी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और उन्होंने शव को पेड़ से नीचे उतारकर जब उसकी तलाशी ली तो एक मोबाइल व आधार कार्ड बरामद हुआ। 


आधार कार्ड के आधार पर शव की पहचान रतन चंद पुत्र बंतो निवासी ककीरा, तहसील चुवाड़ी, जिला चम्बा के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस को अब तक जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार मृतक निजी काम के चलते जिला मुख्यालय आया हुआ था। उन्होंने कहा कि पुलिस ने फिलहाल मामले पर सी.आर.पी.सी. की धारा 174 के तहत कार्रवाई अमल में लाई है लेकिन शव का मंगलवार को मैडीकल कॉलेज अस्पताल चम्बा में मैडीकल करवाया जाएगा और उसमें मरने का कारण कुछ और पाया जाता है तो पुलिस उसके अनुरूप अपनी कार्रवाई को अंजाम देगी। 


एस.पी. चम्बा के अनुसार मृतक रतन चंद सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद वन विभाग में वनरक्षक के रूप में तैनात हुआ था और वर्तमान में वह वन मंडल डल्हौजी के दायरे में आने वाली वन बीट घटासनी में तैनात था। जांच के दौरान पुलिस को यह पता चला कि रतन चंद रविवार को जिला मुख्यालय आया था और वह वहां मौजूद सैनिक विश्राम गृह में रुका था। पुलिस ने इस सूचना के आधार पर जब उक्त सैनिक विश्राम गृह में जाकर जांच-पड़ताल की तो वहां पर पुलिस को रतन चंद का बैग व पैसे मिले। पुलिस ने उसके घरवालों से संपर्क कर उन्हें इस घटना के बारे में सूचना दे दी है।

 

Ekta