खारा के जंगल में वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, शराब माफिया की ऐसे तोड़ी कमर

Thursday, Aug 01, 2019 - 08:40 PM (IST)

पांवटा साहिब (रोबिन): वन विभाग की टीम ने खारा के जंगल में एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए शराब माफिया की कमर तोड़ दी। विभागीय टीम ने जंगल में दबिश देते हुए करीब 4 हजार लीटर अवैध शराब नष्ट की। हालांकि इस दौरान शराब माफिया फरार हो गए लेकिन विभाग ने 9 चलती भट्ठियां तबाह कर दीं, साथ ही भट्ठियों के ऊपर रखे 35 ड्रम और उसमें मौजूद हजारों लीटर कच्ची शराब को बहा दिया। इस दौरान मौके पर शराब की नदी सी बहने लगी।

विभाग ने 2 टीमें बनाकर दी दबिश

जानकारी के मुताबिक आई.एफ.एस. प्रोबेशनर संगीता महला के नेतृत्व में वन विभाग की टीम ने इस कार्रवाई को देर शाम तक अंजाम दिया। विभाग ने 2 टीमें बनाकर कार्रवाई की। जंगल को दोनों तरफ से घेरकर माफिया के अड्डे पर टीमें पहुंचीं लेकिन माफिया को शायद भनक लग गई थी। इसलिए वह पहले ही फरार हो चुके थे। पांवटा साहिब वन विभाग के डी.एफ.ओ. कुनाल अंगरीष ने पूछे जाने पर मामले की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस प्रकार की कार्रवाई जारी रहेगी।

शराब की भट्ठियां चलाने के लिए बदनाम है खारा का जंगल

उल्लेखनीय है कि खारा का जंगल अवैध शराब की भट्ठियां चलाने के लिए बदनाम हैं। समय-समय पर पुलिस व वन विभाग की टीमें यहां पर दबिश देती आई हैं बावजूद इसके इस अवैध कारोबार पर पूरी तरह से अंकुश नहीं लग रहा है।

Vijay