ठाकुरद्वारा में फिर चला वन विभाग का पीला पंजा, 7 अवैध कब्जे हटाए

Thursday, Apr 05, 2018 - 01:54 AM (IST)

पालमपुर: रायपुर टी स्टेट रामनगर कालोनी ठाकुरद्वारा में वन विभाग की भूमि पर अवैध रूप से बसे लोगों पर कोर्ट के आदेशों पर वन विभाग ने फिर 7 अवैध कब्जों को हटाने की कार्रवाई की है। बता दें कि बीते 14 फरवरी को प्रदेश हाईकोर्ट के आदेश अनुसार वन विभाग ने अवैध कब्जाधारकों पर कार्रवाई की थी जबकि इस संदर्भ में प्रभावित परिवारों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, ऐसे में प्रभावित परिवारों के भवनों को हटाने पर हाईकोर्ट ने वन विभाग को मौखिक तौर पर भवनों को न गिराने के स्टे के आदेश दिए थे, जिस कारण यह मामला अधर में लटक गया था। 


27 मार्च को हाईकोर्ट ने दिए कब्जे हटाने के आदेश
27 मार्च को वन विभाग की भूमि पर कब्जा जमाए बैठे लोगों की सुनवाई थी। इस दौरान प्रदेश हाईकोर्ट ने वन विभाग को उक्त स्थान पर अवैध कब्जाधारकों को वहां से हटाने के आदेश दिए हैं। इसी कड़ी में वन विभाग सहित पुलिस टीम भी रायपुर टी स्टेट रामनगर कालोनी पहुंची थी। वन विभाग की टीम ने पीला पंजा चलाकर उक्त जगह को खाली करवाया दिया है। हटाए गए अवैध कब्जों की जगह पर वन विभाग उक्त स्थान पर अपनी भूमि को अपने कब्जे में लेगा, वहीं सीजन के दौरान पौधारोपण किया जाएगा। 


शांतिपूर्ण रहा माहौल
वन विभाग द्वारा पिछली बार भी प्रभावित परिवारों पर कार्रवाई की गई थी तो प्रभावित परिवारों व कालोनी वासियों के बीच गहमागहमी हुई थी परंतु इस बार शांतिपूर्ण माहौल बना रहा है, ऐसे में शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने के लिए मौके पर भवारना व पंचरुखी पुलिस के थाना प्रभारी कुलवंत सिंह व सुभाष शास्त्री की टीम मौके पर उपस्थित रही। 

Vijay