फोरैंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य, नहीं हो पाई शव की शिनाख्त

Wednesday, Oct 03, 2018 - 04:50 PM (IST)

घुमारवीं (कुलवंत): पुलिस थाना भराड़ी के तहत दधोल कलां के समीप मिले विवाहिता के शव की जांच को लेकर फोरैंसिक एक्सपर्ट्स की एक टीम ने मंगलवार को घटनास्थल का दौरा किया। फोरैंसिक विशेषज्ञों की टीम शिमला से डा. नसीब पटियाल की अगुवाई में घटनास्थल पर पहुंची तथा घटनास्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान डी.एस.पी. घुमारवीं राजेंद्र कुमार जसवाल पुलिस टीम के साथ मौके पर मौजूद थे। फोरैंसिक टीम ने घटनास्थल से कुछ साक्ष्य जुटाए। जानकारी के अनुसार महिला के शव को देख कर लगता है कि महिला की मृत्यु हफ्ता पहले हुई होगी। जिस स्थान से पुलिस ने शव को कब्जे में लिया है, यह जगह गांव से लगभग 70-80 मीटर की दूरी पर है।

यहां से कोई भी आम रास्ता नहीं बताया जा रहा है। हालांकि कहा जा रहा है कि इस एरिया में स्थानीय लोग घास इत्यादि लेने के लिए चले जाते हैं लेकिन बरसात के मौसम के चलते यहां पर लोगों का आना-जाना बहुत कम ही होता है। यहां महिला का शव मिलना पुलिस की जांच का विषय है लेकिन एक महिला इतने लंबे समय से अपने घर से लापता है तो इसकी कोई भी सूचना पुलिस थानों में दर्ज क्यों नहीं है। न ही आसपास के गांवों से किसी महिला के लापता होने की कोई सूचना है। महिला के शव की शिनाख्त करने वाला अभी तक कोई भी व्यक्ति सामने नहीं आया है। जानकारी के अनुसार महिला के शरीर पर कपड़े थे तथा बाहों में चूडिय़ां थीं।

फोरैंसिक टीम को इस क्षेत्र के आसपास कोई भी ऐसी चीज नहीं मिली, जिससे कहा जा सके कि महिला ने आत्महत्या की है या इसकी हत्या की गई है। इस बात की पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाने के बाद ही हो पाएगी। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है। डी.एस.पी. घुमारवीं राजेंद्र कुमार जसवाल ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। उसके बाद ही महिला की मृत्यु के कारणों का खुलासा हो सकेगा। उन्होंने कहा कि फोरैंसिकएक्सपर्ट ने घटनास्थल का निरीक्षण किया है। उनकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

Ekta