फोरलेन प्रभावितों ने DC को सुनाई दो टूक, जबरदस्ती की तो कोर्ट में होगी मुलाकात (Video)

Friday, Aug 17, 2018 - 02:52 PM (IST)

मंडी (नीरज): मंडी जिला मुख्यालय के साथ लगते शिल्हाकीपड़ गांव के लोगों ने डीसी मंडी को दो टूक शब्दों में कहा है कि अगर जबरन उनके बिजली मीटर काटे गए तो फिर कोर्ट में मुलाकात होगी। मंगलवार को शिल्हाकीपड़ गांव के फोरलेन प्रभावितों ने डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर को ज्ञापन सौंपा। जिसमें उन्होंने प्रशासन के उस आदेश को निरस्त करने की मांग की जिसके तहत उन्हें एक सप्ताह में घर खाली करने पर बिजली मीटर काटने का फरमान सुनाया गया है। 


प्रभावितों का कहना है कि उन्हें मुआवजा मिले अभी एक महीना ही हुआ है और इतनी जल्दी घर खाली करना संभव नहीं, क्योंकि रहने के लिए अभी वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है। इनका कहना है कि जहां पर जगह खाली पड़ी है वहां पर एनएचएआई कोई काम नहीं करवा रही है और जहां पर घर बने हैं उन्हें तुड़वाने पर फोक्स किया जा रहा है।

इन्होंने प्रशासन से समय मांगा और कहा कि वैकल्पिक व्यवस्था होते ही घर खाली कर दिए जाएंगे। वहीं कुछ घर ऐसे भी हैं जहां पर जिनके घर का एक हिस्सा टूटेगा जबकि बाकी घर में परिवार अपना जीवन यापन करेगा। ऐसे मेंयदि बिजली का मीटर काट दिया जाता है तो फिर परिवारों को दिक्कतें आएंगी। वहीं डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने प्रभावितों को इस बारे में सकारात्मक कार्रवाही का भरोसा दिलाया।
 

 

 

 

Ekta