विदेशी ट्रैकर का निकला गौरीकुंड में मिला शव, 11 माह पहले हुआ था लापता

Saturday, Aug 10, 2019 - 10:36 PM (IST)

धर्मशाला (नरेश): मैक्लोडगंज की पहाड़ियों में बीते साल सितम्बर में ट्रैकिंग के दौरान लापता हुए लताविया के नागरिक एलैक्जैंडर का शव 11 महीने बाद चम्बा के गौरीकुंड में बरामद हुआ है। बीते वीरवार को मणिमहेश मार्ग पर गौरीकुंड के समीप कुछ स्थानीय लोगों ने क्षत-विक्षत अवस्था में शव पड़ा होने की जानकारी पुलिस को दी थी। पुलिस ने शव के पास मिले पासपोर्ट से लापता विदेशी ट्रैकर के शव की शिनाख्त की।

चम्बा के रास्ते लेह के लिए ट्रैकिंग पर निकला था एलैक्जैंडर

लतावियन मूल का एलैक्जैंडर कावा रूग्गा (32) बीते साल 18 सितम्बर को 4350 मीटर ऊंचे इंद्रहार पास की नागडल झील में अंतिम बार देखा गया था। उसने अपनी मां ईन्ना सिंचुका से 14 सितम्बर को अंतिम बार फोन पर बात की थी। एलैक्जैंडर चम्बा के रास्ते से होते हुए लेह के लिए ट्रैकिंग पर निकला था, जहां उसने एक मैडीटेशन कोर्स में भाग लेना था। एक स्थानीय ट्रैकर इरिना लैप्यूक ने भी दावा किया था कि वह 18 सितम्बर को नागडल झील के पास एलैक्जैंडर से मिली थी।

दिसम्बर, 2018 को मां ने दर्ज करवाई थी शिकायत

लापता विदेशी की मां ने दिसम्बर, 2018 को लतावियन पुलिस के पास अपने बेटे के लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसके बाद लतावियन पुलिस ने कांगड़ा पुलिस को मामले को लेकर सूचित किया था। इसके बाद कांगड़ा पुलिस ने कई दिनों तक धौलाधार की ऊपरी पहाड़ियों पर गहन तलाशी अभियान चलाया था लेकिन लापता विदेशी का कोई भी सुराग नहीं मिला था।

पोस्टमार्टम के लिए चम्बा मैडीकल कॉलेज भेजा शव

उधर, एस.पी. चम्बा डॉ. मोनिका भुटुंगरू ने बताया कि विदेशी नागरिक के शव को पोस्टमार्टम के लिए चम्बा मैडीकल कॉलेज व अस्पताल लाया गया है। चम्बा पुलिस ने नई दिल्ली स्थित लतावियन दूतावास को सूचित कर दिया है।

Vijay