बीड़-बिलिंग से उड़ान भरने के बाद विदेशी पायलट लापता, 2 दिन बाद भी नहीं मिला सुराग

Sunday, Jun 16, 2019 - 09:56 PM (IST)

पपरोला (गौरव): बीड़-बिलिंग से उड़ान भरने के बाद एक विदेशी पायलट अचानक लापता हो गया। लापता हुए पायलट की पहचान 37 वर्षीय ली थ्वांग निवासी सिंगापुर के रूप में हुई है। बताया गया कि बीते शुक्रवार को फ्री फ्लायर पायलट ने बिङ्क्षलग से उड़ान भरी थी, जिसके बाद मुल्थान के साथ लगते धरमाणी के ऊपर बरंडे दा गर नामक पहाड़ी में 150 फुट ऊंचे पेड़ पर उक्त पायलट के ग्लाइडर को वहां भेड़पालकों ने फंसे देखा था। इसकी सूचना उन्होंने फोन द्वारा बीड़ में अपने परिचितों को दी थी। भेड़पालकों के मुताबिक उन्होंने ग्लाइडर को तो पेड़ पर फंसे देखा लेकिन उन्हें विदेशी पायलट का कोई सुराग नहीं मिल पाया था।

2 दिन ढूंढने के  बाद रैस्क्यू टीम बैरंग लौटी  

साडा सुपरवाइजर रणविजय ने बताया कि सूचना मिलने के बाद रैस्क्यू दल ने मुल्थान के समीप धरमाणी के आगे पहाड़ी रास्ते का दौरा लगातार 2 दिन तक सर्च अभियान चलाया लेकिन पायलट का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को बिलिंग का मार्ग काम के चलते बंद रखा गया था लेकिन उक्त फ्री फ्लायर पैदल ही बिलिंग की ओर चला गया था और वहां से उसने उड़ान भरी थी। बैजनाथ के डी.एस.पी. प्रताप सिंह ने बताया कि इस मामले को लेकर रैस्क्यू टीम के साथ पुलिस चौकी मुल्थान को लापता हुए विदेशी पायलट की खोज करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

कई विदेशी हो चुके हैं मौत का शिकार

पैराग्लाइडिंग घाटी बीड़-बिलिंग यूं तो विश्व की सर्वश्रेष्ठ साइटों में दूसरे स्थान पर शामिल है लेकिन यहां पर कई विदेशी पायलट हादसों का शिकार होकर अपनी जान गंवा चुके हैं। रैस्क्यू टीम के साथ गए वी.पी.ए. के महासचिव सुरेश ने बताया कि 2 दिनों तक ढूंढने के बाद रैस्क्यू टीम को लापता हुए पायलट के बारे में फिलहाल अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। 

Vijay