कुल्लू पुलिस की बड़ी सफलता, दिल्ली से एक और विदेशी हैरोइन तस्कर धरा

Sunday, Feb 14, 2021 - 11:54 PM (IST)

कुल्लू (ब्यूरो): पुलिस ने दिल्ली में एक और विदेशी हैरोइन तस्कर को गिरफ्तार किया है। इस तस्कर के पास 15 ग्राम हैरोइन भी मिली है। आरोपी को पुलिस की टीम गिरफ्तार करके कुल्लू ला रही है। कुल्लू पुलिस की एसआईयू टीम द्वारा हैरोइन के सप्लायरों में ज्यादातर अफ्रीकन नागरिक हैं जो दिल्ली से गोरखधंधे को आप्रेट कर रहे हैं, जिनके द्वारा हिमाचल के साथ-साथ भारत के अन्य राज्यों के युवाओं को चिट्टे के जाल में फंसाया जा रहा है।

इनको टारगेट करके उनके नैटवर्क को तोडऩे की कड़ी में कुल्लू पुलिस की स्पैशल टीम द्वारा मादक द्रव्य अधिनियम की धारा 21 में दर्ज मुकद्दमे में हैरोइन के मुख्य सप्लायर को दबोचा गया। यह तस्कर दिल्ली में रहने वाला एक अफ्रीकी देश आइवरी कोस्ट का 27 वर्षीय नागरिक है। पुलिस के अनुसार इसको कुल्लू पुलिस की टीम द्वारा मादक द्रव्य अधिनियम की धारा 29 के अंतर्गत दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के कब्जे से करीब 15 ग्राम हैरोइन भी बरामद की गई है।

इस केस में अब तक कुल 35 ग्राम हैरोइन की बरामदगी हुई है। इस आरोपी की पहचान डेनियल पुत्र आइब्रोनी निवासी आइवरी कोस्ट के रूप में हुई है। यह मौजूदा दौर में दिल्ली में रह रहा था। आरोपी के पास वैलिड पासपोर्ट या वीजा नहीं है जो आरोपी गैर कानूनी तरीके से भारत में रह रहा था। इसके खिलाफ फोरनर एक्ट की धारा 14 के अंतर्गत भी कार्यवाही की गई है। एसपी गौरव सिंह ने आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि कुल्लू पुलिस द्वारा जुलाई 2019 से अभी तक 24 विदेशी नागरिकों को ड्रग्स के अवैध व्यापार करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है। इनमें से 18 अफ्र ीकी मूल के हैरोइन सप्लायर हैं जिनमें से 15 अभी भी जेल में बंद हैं।

Content Writer

Vijay