किन्नर बनकर जबरन ऐंठ रहा था पैसे, लोगों ने किया ऐसा हाल

Saturday, Jan 20, 2018 - 07:24 PM (IST)

मंडी: शहर में नकली किन्नर बनकर लोगों से जबरन पैसे वसूलने वाले एक शातिर को पुलिस ने दबोच लिया है। यह शातिर किन्नर बनकर बाजार में राह चलती महिलाओं और दुकानदारों से जबरदस्ती बधाई के नाम पर पैसे ऐंठता था। शनिवार को शहर के महामृत्युंजय चौक के पास उक्त शातिर एक होटल वाले से बधाई मांगने लगा। जब होटल वाले ने उसे बधाई देने से मना किया तो उसने उसके हाथ में डाली सोने की अंगूठी देख उसे छीनने की कोशिश की। इस दौरान हुई छीना-झपटी को देख होटल वाले का माथा ठनका और उसने इस किन्नर को दबोच कर 100 मीटर दूर पुलिस चौकी पहुंचाया। जहां देखते ही देखते शहर के करीब आधा दर्जन लोग शिकायत लेकर पहुंच गए कि उपरोक्त व्यक्ति कई दिनों से किन्नर बनकर पैसे की उगाही कर रहा है।

विग उताराते ही लोगों ने की जमकर धुनाई
पुलिस ने जब उससे कड़ी पूछताछ की तब उसकी असलीयत सामने आ गई। वह व्यक्ति नकली किन्नर निकला और उसके पास बहुरूपिया होने के कुछ दस्तावेज और फोटोग्राफ्स मिले। पुलिस ने जब उससे किन्नर के दस्तावेज मांगे तो वह किन्नर होने के दस्तावेज पेश नहीं कर पाया। इसके बाद पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली व उसके सर से नकली बालों का विग उतारा तो बाल गिरते देख लोगों ने उसकी जमकर धुनाई कर डाली। इसके बाद पुलिस ने भी उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरूकर दी है।

नकली किन्नर पकड़े जाने के बाद सिटी चौकी पहुंचकर कुछ महिलाओं और स्कूली छात्राओं ने बताया कि उपरोक्त व्यक्ति कई दिनों से किन्नर बनने का ड्रामा करते हुए जबरन पैसों की वसूली कर रहा था। डी.एस.पी. हेड क्वार्टर हितेश लखन पाल ने मामले की पुष्टि की है।