भंजाल सोसायटी के कार्यक्रम में जबरन घुसकर पीटे पदाधिकारी

Wednesday, Aug 22, 2018 - 03:53 PM (IST)

दौलतपुर चौक: गगरेट विस क्षेत्र के अंतर्गत शिवालिक ट्रांसपोर्ट सोसायटी भंजाल के कार्यालय में मंगलवार को रखे गए एक कार्यक्रम में शिवा को-आप्रेटिव ट्रांसपोर्ट सोसायटी अम्ब के सदस्यों ने जबरन घुसकर भंजाल सोसायटी के करीब एक दर्जन ट्रक आप्रेटरों और पदाधिकारियों के साथ मारपीट की। शिवालिक ट्रांसपोर्ट सोसायटी भंजाल का गठन पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में किया गया था लेकिन सत्ता बदलते ही कुछ खामियों को लेकर इस सोसायटी को कुछ समय के लिए अम्ब सोसायटी के माध्यम से चलाया गया। अब भंजाल सोसायटी की नई कार्यकारिणी का गठन करके मंगलवार को इस सोसायटी का नए सिरे से शुभारंभ किए जाने के लिए कार्यक्रम रखा गया था।

मुख्यातिथि के पहुंचने से पहले ही बोल दिया धावा
कार्यक्रम में गगरेट के भाजपा मंडलाध्यक्ष राममूर्ति शर्मा को बतौर मुख्यातिथि आमंत्रित किया गया था लेकिन मुख्यातिथि के पहुंचने से पहले ही अम्ब सोसायटी के लोगों ने इस कार्यक्रम में जबरन घुसकर भंजाल सोसायटी के करीब एक दर्जन ट्रक आप्रेटरों और पदाधिकारियों के साथ मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान अम्ब सोसायटी के पदाधिकारियों और सदस्यों ने समारोह स्थल पर लगी कुर्सियों को फैंक दिया और शामियाने तक गिरा कर उक्त स्थान पर कब्जा करके बैठ गए।

पत्रकारों से छीने कैमरे-मोबाइल
अम्ब सोसायटी से जुड़े लोगों ने यह मारपीट एक सुनियोजित योजना के अंतर्गत की, जिसके तहत उन्होंने वहां मौजूद पत्रकारों को इस मारपीट की फोटो और वीडियोग्राफी करने से भी रोका। जब मीडिया कर्मियों ने अपना कार्य जारी रखा तो अम्ब सोसायटी के लोगों ने मीडिया कर्मियों से कैमरे और मोबाइल फोन तक छीन लिए।

पुलिस ने संभाला मोर्चा
मारपीट के बाद अम्ब सोसायटी के सभी समर्थक वहीं सभा स्थल में बैठ गए। इस मामले की सूचना के बाद पुलिस हरकत में आई, जिसके तुरंत बाद अम्ब से एस.एच.ओ. दर्शन सिंह ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू में किया। अम्ब सोसायटी की बढ़ती गुंडागर्दी को देखते हुए गगरेट, चिंतपूर्णी और दौलतपुर से भी पुलिस फोर्स को बुलाया गया, जिसके उपरांत मामला शांत हुआ।

ऐसी वारदातें नहीं होंगी सहन : मंजीत
शिवालिक ट्रांसपोर्ट सोसायटी भंजाल के नवनियुक्त अध्यक्ष मंजीत पटियाल ने कहा कि उन्होंने अपनी सोसायटी के कार्यालय में कार्यक्रम रखा था, जिसमें अम्ब सोसायटी के लोगों ने जबरन घुसकर उनके पदाधिकारियों और ट्रक आप्रेटरों के साथ मारपीट की, जिसे कतई सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भंजाल सभा कानून के दायरे में सभी समस्याओं का समाधान चाहती है।

यह मामूली घटना : रजनीश
शिवा को-आप्रेटिव ट्रांसपोर्ट सोसायटी अम्ब के अध्यक्ष रजनीश विक्का ने इस मामले को मामूली घटना करार देते हुए कहा कि इस सभा की सभी गाडिय़ां उनकी सभा के अंतर्गत चल रही हैं।

आपसी सहमति से निपटाएं मामला : राजेश
गगरेट के विधायक राजेश ठाकुर ने कहा कि वह कार्य के सिलसिले में बाहर हैं और उन्हें मारपीट की सूचना मिली है। उन्होंने कहा कि मारपीट से कोई भी मामला नहीं सुलझता है। दोनों पक्षों को आपसी सहमति से ही उपजे विवाद को निपटाना चाहिए।

अम्ब सोसायटी के सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज
मंगलवार को भंजाल सोसायटी के कार्यालय में हुई मारपीट के मामले में शिवालिक ट्रांसपोर्ट सोसायटी भंजाल की ओर से दर्ज शिकायत के आधार पर अम्ब सोसायटी के कुछ लोगों के खिलाफ अम्ब थाना में मामला दर्ज किया गया है। इस संबंध में आई.पी.सी. की धारा 147, 149, 451, 504 व 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। डी.एस.पी. अम्ब मनोज जम्वाल ने बताया कि मामले की आगामी छानबीन जारी है।

Vijay