हमीर उत्सव के लिए छात्रों से जबरन चंदा वसूली, कॉलेज में कट रही पर्ची (Video)

Thursday, Oct 25, 2018 - 06:12 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): राज्य स्तरीय हमीर उत्सव के लिए हमीरपुर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं लेकिन हमीर उत्सव के बजट के लिए प्रशासन ने जबरन पैसे इक्ट्ठे करने का काम शुरू कर दिया है। वहीं इस बार पहली बार स्कूल-कॉलेजों को भी जिला प्रशासन ने अछूता नहीं छोड़ा है, जिसके चलते हमीरपुर डिग्री कॉलेज में फीस जमा करवाने वाले छात्रों को भी जबरन 10 से 20 रुपए की पर्ची थमाई जा रही है, जिससे कॉलेज छात्रों में गहरा रोष पनपा हुआ है। 

पर्ची पर नहीं लिखा जा रहा किसी का नाम
कॉलेज के छात्रों का कहना है कि फीस जमा करवाने के एवज में 10 से 20 रुपए की पर्ची काटी जा रही है और पर्ची पर किसी का नाम तक नहीं लिखा जा रहा है। छात्रों ने बताया कि हमीर उत्सव के नाम पर मनमानी पर्ची काटी जा रही है जबकि छात्र भी इसका विरोध कर रहे हैं। वहीं छात्र संगठन के पदाधिकारियों ने कॉलेज प्रशासन को चेताया है कि अगर पर्चियां काटना बंद न किया तो छात्र संगठन आंदोलन करेगा। उन्होंने बताया कि फाइन को जमा करवाने के लिए भी अतिरिक्त 20 रुपए पर्ची के नाम पर लिए जा रहे हैं जोकि गलत है। 

30 अक्तूबर से 2 नवम्बर तक बाल स्कूल में होगा उत्सव
गौरतलब है कि राज्य स्तरीय हमीर उत्सव इस बार 30 अक्तूबर से 2 नवम्बर तक बाल स्कूल के खेल मैदान में मनाया जाएगा, जिसके लिए जिला प्रशासन ने बजट पूरा करने के लिए विभागों से हमीर उत्सव की पर्चियां काटने के लिए निर्देश जारी किए हैं लेकिन पहली बार शिक्षण संस्थानों में भी छात्रों से पर्चियां काट कर गुराही किए जाने पर छात्र वर्ग ने गहरा रोष जताया है।

Vijay