9 साल से सड़क की दुर्दशा पर ग्रामीणों में रोष, हर समय बना रहता है हादसे का खतरा

Tuesday, Jan 07, 2020 - 06:01 PM (IST)

बनखंडी(राजीव) : बनखंडी से खबली संपर्क मार्ग की सुध नहीं लिए जाने पर आज ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। मंगलवार को दर्जनों ग्रामीणों ने खस्ताहाल सड़क को लेकर गांव हौड़ में सड़क पर इकठ्ठे होकर विभाग के प्रति अपना रोष जताया। विरोध जता रहे लोगों ने स्थानीय प्रशासन व संबंधित विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए मार्ग की दशा को सुधारने की मांग की है। विरोध जता रहे ग्रामीणों ने कहा कि यह टूटी हुई सड़क लोगों के लिए बहुत बड़ी समस्या बनी हुई है। सड़क में बने गड्ढे हमेशा हादसों को न्योता देते रहते हैं इस सड़क मार्ग पर दर्जनों गावों के लोग आते जाते हैं इसके बावजूद सड़क की दशा नहीं सुधारी जा रही है।

लोगों ने कहा कि इस सड़क की मरम्मत की मांग को लेकर पहले भी अधिकारियों को अवगत करवाया गया है लेकिन समस्या जस की तस है। सड़क खस्ताहाल होने से वाहन चालकों और आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बनखंडी से खबली की मात्र दूरी 8 किलोमीटर के करीब है। लोगों ने बताया कि इस सड़क का निर्माण कार्य करीब 9 वर्ष पहले हुआ था। 9 बर्ष बीत जाने के बाद आज दिन तक इस सड़क की मरम्मत नहीं की गई जिस कारण सड़क पूरी तरह से उखड़ चुकी है। हल्की सी बारिश में ही सड़क में बने गड्ढे पानी से लबालब भर जाते हैं जिस कारण दुपहिया वाहन चालक व आम राहगीर को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

लोगों ने कहा कि इस सड़क की मरम्मत करवाने के लिए कई बार बिभाग को भी कहा गया और मुख्यमंत्री हेल्प लाइन पर भी इसकी शिकायत की है लेकिन आज दिन तक सड़क की मरम्मत नहीं हुई। जिससे ग्रामीणों में संबंधित बिभाग के प्रति रोष है । इस टूटी हुई सड़क के कारण पहले भी कई बार हादसे हो चुके हैं इसके बाद भी प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा। लोगों ने कहा कि यह टूटी सड़क पर चलने से दोपहिया वाहन जल्दी खराब हो जाते हैं स्कूटर मोटरसाइकिल पर चलने वाले आए दिन सड़क पर गिरकर चोटिल होते रहते हैं।

विरोध कर रहे लोगों में शांति देवी, लाजवंती, जगदीश गुलेरिया, गुरदेव सिंह, गीता देवी, संतोष कुमारी, स्वाति, दीक्षा, मीनाक्षी, मनीषा , ज्योति , सुरजीत सिंह ,बहादुर सिंह, निर्मला देवी बलदेव सिंह, जय सिंह, शंकुन्तला देवी आदि ने चेतावनी दी है कि अब भी प्रशासन या संबंधित विभाग ने इस ओर ध्यान नहीं दिया तो हम इसको लेकर आंदोलन करने को मजबूर होंगे। लोगों ने इस बदहाल संपर्क मार्ग की मरम्मत करने के साथ साथ बनखंडी से देहरा बाया म्योल , खबली 2 घंटे के अंतराल पर बस चलाने की भी प्रशाशन से मांग की है। लोगों ने बताया कि इस समय जो इस संपर्क मार्ग पर बसें चलती हैं बो भी रेगुलर नही हैं कभी आती हैं कभी आती ही नहीं। ऐसी स्थिति में स्कूल और कॉलेज जाने बाले बच्चों और लोगों को मजबूर होकर पैदल ही अपने गंतब्य की और जाना पड़ता है।

Edited By

Simpy Khanna