जनमंच कार्यक्रम में खाद्य आपूर्ति मंत्री ने किया 177 समस्याओं का निपटारा

Sunday, Aug 05, 2018 - 07:09 PM (IST)

भरमौर: भरमौर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत गैर-जनजातीय ग्राम पंचायत छतराड़ी में जनमंच कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसकी अध्यक्षता खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मंत्री किशन कपूर ने की। लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जनमंच कार्यक्रम से जनता को उनके अधिकारों और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी मिल रही है और इसके सार्थक परिणाम भी सामने आने लगे हैं। उन्होंने कहा कि विकास को गति देने और जनता को जवाबदेह एवं संवेदनशील शासन सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश सरकार कृतसंकल्प है। उन्होंने जिला तथा उपमंडल स्तर के अधिकारियों से आग्रह किया कि वे लोगों की समस्याओं का समाधान सुनिश्चित करें, ताकि लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े।

छतराड़ी के धार्मिक पर्यटन को दिया जाएगा बढ़ावा
 इस जनमंच कार्यक्रम में 219 मांगें प्रस्तुत की गईं, जिसमें से 177 का मौके पर निपटारा किया गया। इसी प्रकार कुल 12 शिकायतों में से 7 शिकायतों का भी जनमंच में समाधान किया गया। मंत्री ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना तथा हिमाचल गृहिणी योजना के तहत 100 घरेलू गैस चूल्हे वितरित किए। अपने भाषण में उन्होंने केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि नई राहें नई मंजिलें योजना के तहत छतराड़ी के धार्मिक पर्यटन को जमीनी स्तर पर बल दिया जाएगा और युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा। इस कार्यक्रम में विभिन्न सरकारी विभागों ने शिविरों के माध्यम से लोगों को कई कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी उपलब्ध करवाई। इस अवसर पर भरमौर-पांगी के विधायक जिया लाल कपूर ने भी लोगों को संबोधित किया।

ये रहे कार्यक्रम में मौजूद
इस अवसर पर ए.डी.सी. चम्बा हेम राज बैरवा ने जनमंच कार्यक्रम को संचालित किया। ए.डी.एम. भरमौर पृथी पाल सिंह, जिला कल्याण अधिकारी एन.एस. जरियाल, अधिशासी अभियंता इंद्र सिंह, अधिशासी अभियंता आई.पी.एच. दिनेश कपूर के अलावा जिला व उपमंडल स्तर के अधिकारी, 9 पंचायतों के प्रधान, समिति सदस्य तथा विशाल जनसमूह उपस्थित रहा।

Vijay