खाद्य आपूर्ति विभाग की 50 दुकानों पर दबिश, 8 घरेलू गैस सिलैंडर जब्त

Tuesday, Oct 30, 2018 - 06:42 PM (IST)

चम्बा: जिला प्रशासन के आदेशों को अमलीजामा पहनाने के लिए जिला नागरिक खाद्य आपूर्ति विभाग ने दुकानों में औचक निरीक्षण करने की प्रक्रिया युद्धस्तर पर शुरू कर दी है। जिला नागरिक खाद्य आपूर्ति अधिकारी विजयेंद्र नरयाल ने बताया कि मंगलवार को जिला चम्बा के विभिन्न क्षेत्रों में छापामारी को अंजाम देते हुए 50 दुकानों की जांच की। इस छापेमारी के दौरान दुकानों में रेट लिस्ट व बिक्री के लिए रखी खाद्य सामग्री की जांच की तो साथ ही जिन दुकानदारों ने स्वच्छता पर विशेष ध्यान नहीं दिया था उन्हें साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने की हिदायत की।

8 दुकानों में हो रहा था घरेलू गैस सिलैंडरों का प्रयोग
इस औचक निरीक्षण के तहत विभाग ने 8 दुकानों में घरेलू गैस सिलैंडरों का प्रयोग करते हुए पाया। विभाग के अधिकारियों ने इस सिलैंडरों को अपने कब्जे में लेकर संबंन्धित दुकानदार के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई को अंजाम दिया। जिला नागरिक खाद्य आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि विभाग ने लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ करने वाले दुकानदारों के खिलाफ विशेष अभियान छेड़ रखा है। उन्होंने कहा कि डी.सी. चम्बा ने भी लोगों की सेहत को लेकर विशेष चिंता जताई है, जिसके चलते उन्होंने त्यौहारों के मौसम को देखते हुए औचक निरीक्षणों को तेज करने के निर्देश दिए हैं। इसी के चलते विभाग ने अपने विशेष अभियान को ओर तेज कर दिया है।

आगे भी जारी रहेगा विभाग का अभियान
उन्होंने कहा कि विभाग का यह अभियान इसी प्रकार से आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने लोगों से भी आग्रह किया कि अगर कोई दुकानदार खराब वस्तु बेचता है तो उसके बारे में विभाग को जरुर जानकारी दे ताकि विभाग उक्त दुकानदार के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई को अंजाम दे सके।

Vijay