खाद्य आपूर्ति विभाग की छापेमारी से दुकानदारों में मचा हड़कंप, 3.87 क्विंटल सब्जियां जब्त

Thursday, Jul 05, 2018 - 01:25 PM (IST)

नाहन: बुधवार को जिला मुख्यालय में खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने दबिश दी, जिससे दुकानदारों में हड़कंप मच गया। विभाग द्वारा निरीक्षण के लिए जिला में सभी उपमंडलों में तैनात निरीक्षकों को शामिल किया गया था और अलग-अलग टीमों में बांटकर सभी हिस्सों में चालान प्रक्रिया शुरू हुई। निरीक्षण अभियान में खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी नाहन पवित्रा पुंडीर के अतिरिक्त निरीक्षक चमन लाल, मीना कुमारी, पिंकी झिंटा, श्याम भाटिया, ताज मोहम्मद व अरुण ठाकुर आदि शामिल रहे। 


विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार नाहन शहर की 36 दुकानों का निरीक्षण किया गया, जहां 13 दुकानों में पॉलीथीन पाया गया। इस पर विभाग द्वारा 8,900 रुपए जुर्माना वसूला गया। इसके अलावा 13 सब्जी की दुकानों में मूल्य सूची नहीं पाई गई, जिस पर 3.87 क्विंटल सब्जियां जब्त की गईं। इसके अलावा व्यापारिक संस्थानों में घरेलू गैस सिलैंडर प्रयोग करते हुए पाए गए। इसके बाद कुल मिलाकर 11,555 रुपए जुर्माना वसूला गया। 


दुकानदार शटर बंद कर हुआ फरार
नया बाजार में एक दुकान पर जब टीम पहुंची तो टीम ने दुकान के भीतर घरेलू गैस सिलैंडर पाए। इसके बाद जब टीम कार्रवाई करने लगी तो दुकानदार दुकान का शटर लगाकर मौके से फरार हो गया। विभाग के आलाधिकारियों का कहना है कि नियमानुसार दुकानदार पर कार्रवाई की जाएगी। जिसमें सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के मामले में भी कार्रवाई हो सकती है। 
 

Ekta