खाद्य आपूर्ति विभाग ने आटा मिल में भरे सैंपल, 81 बोरियां कीं सील

punjabkesari.in Thursday, Mar 25, 2021 - 06:13 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश/बंशीधर): बिलासपुर की एक आटा मिल द्वारा घुमारवीं में सप्लाई किए जा रहे कथित घटिया आटे की सप्लाई का मामला सामने आने के बाद जिला खाद्य आपूर्ति विभाग हरकत में आ गया है। इसी कड़ी में वीरवार को जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी पवन शर्मा ने विभागीय निरीक्षक के साथ मिलकर औद्योगिक क्षेत्र बिलासपुर में स्थित संबंधित मिल का निरीक्षण किया और वहां पर मौजूद आटे की 81 बोरियों को सील कर दिया ताकि संबंधित आटे को मिल मालिक आगे बेच न सके। इसके अतिरिक्त विभाग ने संबंधित मिल के आटे के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेज दिए हैं। जानकारी के अनुसार यदि संबंधित आटे की लैब से रिपोर्ट घटिया आती है तो विभाग नियमानुसार आगामी कार्रवाई करेगा और यदि रिपोर्ट सही आती है तो विभाग सील की गई आटे की बोरियों को खोल देगा ताकि संबंधित मिल मालिक इसे बाजार में बेच सके। विभाग की इस कार्रवाई से आटा मिल मालिकों में हड़कंप मच गया है।

जानकारी के अनुसार विभागीय टीम ने औद्योगिक क्षेत्र बिलासपुर में स्थित 2 अन्य आटा मिलों के आटे के सैंपल भी लिए हैं, जिन्हें भी विभाग ने जांच के लिए लैब भेज दिया है। वहीं विभाग ने सभी निरीक्षकों को निर्देश जारी किए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र में आने वाली आटा मिलों से आटे के सैंपल एकत्रित करके उन्हें जांच के लिए लैब में भेजें। इसके अतिरिक्त विभाग ने सभी निरीक्षकों को निर्देश दिए हैं कि बाहरी राज्य या जिलों से आने वाले आटे की जांच करें तथा अन्य खाद्य पदार्थों की जांच करना सुनिश्चित करें ताकि लोगों के स्वास्थ्य के साथ किसी प्रकार का खिलवाड़ न हो सके।

जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी पवन शर्मा ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि संबंधित आटा मिल के गोदाम में रखी आटे की 81 बोरियों को सील कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि विभाग ने बिलासपुर मुख्यालय पर स्थित तीनों आटा मिलों के आटे के सैंपल एकत्रित कर इन्हें जांच के लिए लैब में भेज दिया है। आटे के सैंपल फेल पाए जाने पर विभाग नियमानुसार आगामी कार्रवाई करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News