खाद्य सुरक्षा विभाग ने नष्ट करवाई 20 किलोग्राम मिठाई, 3 मिठाइयों के लिए सैंपल

punjabkesari.in Saturday, Oct 24, 2020 - 05:21 PM (IST)

धर्मशाला (तनुज): जिला कांगड़ा में त्यौहारी सीजन पर मिलावटी तथा कम गुणवत्ता वाली मिठाईयों की जांच तथा इन्हें नष्ट करने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग ने विशेष अभियान शुरु किया है। इसके तहत विभाग की टीम जिला भर में प्रतिदिन दुकानों का निरीक्षण कर खाद्य पदार्थाें की जांच कर रही है। इसी फेहरिस्त में शनिवार को टीम ने धर्मशाला के समीपवर्ती योल तथा सिद्धबाड़ी में दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान टीम ने 3 मिठाइयों के सैंपल जांच को लिए, वहीं खराब व कम गुणवत्ता वाली लगभग 20 किलोग्राम मिठाई को नष्ट भी किया है।

इतना ही नहीं, शुक्रवार को भी टीम ने रैत, गगल तथा चंबी की विभिन्न दुकानों का निरीक्षण कर 5 सैंपल जांच को लिए हैं। खाद्य सुरक्षा विभाग के डेजीगनेटड ऑफिसर धर्मशाला मंजीत सिंह जरयाल ने बताया कि अगले एक माह तक लगातार विभाग की टीम द्वारा दुकानों का निरीक्षण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शनिवार को 3 सैंपल तथा शुक्रवार को 5 मिठाईयों के सैंपल जांच को लिए हैं।

उन्होंने बताया कि इससे पहले भी जिला कांगड़ा में विभाग की टीम द्वारा भवारना क्षेत्र में नमकीन, तेल, मिठाईयों सहित अन्य खाद्य पदार्थाें के सैंपल लिए थे। इनमें से 6 सैंपल फेल पाए गए। विभाग द्वारा संबंधित दुकानदार के खिलाफ नियमों के तहत आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News