सुजानपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग ने भरे मिठाइयों के सैंपल, 10 किलो खराब मिठाई फिंकवाई

Thursday, Nov 02, 2023 - 09:11 PM (IST)

सुजानपुर (अश्वनी): दीपावली त्यौहार के मद्देनजर वीरवार को हमीरपुर जिले के खाद्य सुरक्षा विभाग के सहायक आयुक्त अनिल शर्मा एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारी मधुबाला ने सुजानपुर शहर में करियाने व मिठाइयों की दुकानों में अचानक दबिश देकर ग्राहकों को बेचे जाने वाले खाद्य पदार्थों का निरीक्षण किया। सहायक आयुक्त अनिल शर्मा ने बताया कि दीपावली व भैया दूज के त्यौहारों को मद्देनजर रखते हुए जिले में मिठाइयों व करियाने की दुकानों में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम औचक निरीक्षण कर रही है। इसी कड़ी में सुजानपुर शहर के करीब एक दर्जन दुकानों में अचानक पहुंचकर दुकानदारों द्वारा ग्राहकों को बेचे जाने वाले खाद्य पदार्थों की जांच करके 14 सैंपल लिए। 

सहायक आयुक्त ने बताया कि इस निरीक्षण के दौरान शहर के एक मिठाई विक्रेता की दुकान में पहुंचकर ग्राहकों को बेची जाने वाली मिठाई की जांच की, जिसमें 10 किलो के करीब मिठाई खराब पाई गई। खराब मिठाई को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने जिला सहायक आयुक्त अनिल शर्मा के निर्देश पर उसी समय दुकानदार से दुकान से बाहर फिंकवाया। उन्होंने बताया कि इसके अलावा सुजानपुर शहर में निरीक्षण के दौरान घी, तेल, काजू, सोनपापड़ी आदि खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए हैं। 

सहायक आयुक्त ने शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों के दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि वे त्यौहारों के पर्व पर ही नहीं बल्कि हर दिन ग्राहकों को ताजी व स्वच्छ मिठाई देने के साथ-साथ खाद्य पदार्थ भी साफ-सुथरे बेचें। उन्होंने कहा कि अभी दीपावली पर्व के लिए 10 दिन शेष हैं, उससे पहले कभी भी किसी समय किसी भी दुकान का खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम निरीक्षण कर सकती है। 
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay