सामूहिक भोज से बिगड़ी 34 लोगों की तबीयत, 20 पहुंचे अस्पताल (Video)

Tuesday, May 28, 2019 - 05:00 PM (IST)

बिलासपुर: बिलासपुर शहर से सटी बंदला पहाड़ी पर बसे कोग गांव में एक भोज में खाना खाने के बाद करीब 34 लोगों की तबीयत अचानक खराब हो गई। भोज में खाना खाने के कुछ ही देर बाद इन लोगों की तबीयत बिगडऩी शुरू हो गई। गांव से ही किसी व्यक्ति ने फोन पर स्वास्थ्य विभाग को तुरंत इस बात की सूचना दे दी। वहीं अधिक बिगड़ी तबीयत वाले कुछ लोगों को गांववासियों ने तुरंत क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाने का जुगाड़ भी बना लिया।

कुछ मरीजों को गांववासियों ने सी.एच.सी. मारकंड इलाज हेतु पहुंचाया। वहीं जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आ गया और एम.ओ.एच. डा. परविंद्र तथा बागी सुंगल पी.एच.सी. के डाक्टर वरुण की अगुवाई में स्वास्थ्य विभाग की तुरंत 2 टीमें गठित की गईं जो बिना समय गंवाए कोग गांव में पहुंचीं और वहां बीमार हुए लोगों का मौके पर ही उपचार किया।

एम.ओ. एच. डा. परविंद्र ने बताया कि 16 मरीज क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में उपचाराधीन हैं जबकि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 11 मरीजों का मौके पर ही इलाज किया है। उन्होंने बताया कि 7 मरीज सी.एच.सी. मारकंड भी लाए गए थे, जिनमें से 3 मरीजों को उपचार के बाद घर भेज दिया गया, जबकि अन्य 4 मरीजों को वहां दाखिल कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि सभी उपचाराधीन मरीज खतरे से बाहर हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे गर्मी के इस मौसम में पीने वाले पानी की स्वच्छता का ध्यान रखें, साथ ही सामूहिक भोज इत्यादि अवसरों पर भोजन बनाते समय साफ-सफाई व खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता का भी पूरा ध्यान रखें, ताकि ऐसे हादसों से बचा जा सके।

Vijay