हिमाचल में गहरा सकता है खाद्यान का संकट, पंजाब से रुकी राशन की सप्लाई

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 04:17 PM (IST)

शिमला: कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाऊन और हिमाचल और पंजाब में कर्फ्यू के कारण राशन की आपूर्ति प्रभावित हो गई है। पंजाब की मंडियों से राशन सप्लाई एक तरह से ठप्प हो गई है। इस वजह से हिमाचल में रसद नहीं पहुंच रही है। हालांकि हिमाचल पुलिस ने राशन की सप्लाई लेकर आ रहे ट्रकों के प्रवेश पर किसी तरह की रोक नहीं लगाई है लेकिन पंजाब में सख्ती से रसद से लदे ट्रक हिमाचल की ओर रुख ही नहीं कर रहे हैं। अगर जल्द यह सप्लाई सुचारू नहीं हुई तो हिमाचल में राशन की कमी आ सकती है।

जानकारी के मुताबिक पंजाब के मोगा, होशियारपुर, संगरूर व रोपड़ आदि अनाज मंडियों से आने वाला राशन पिछले 3 दिन से रुका पड़ा है। अधिकांश हिमाचल को इन्हीं मंडियों से रसद व ड्राई फ्रूट्स आदि की सप्लाई होती है। रसद की ये गाड़ियां जिला ऊना के मैहतपुर तथा पंडोगा, गगरेट, मरवाड़ी व बाथड़ी आदि नाकों से हिमाचल में प्रवेश करती हैं। हालांकि हिमाचल सरकार ने राशन की आपूर्ति के लिए नाकों पर व्यवस्था कर रखी है लेकिन पंजाब के जिलों से ही आपूर्ति प्रभावित हो गई है।

जिला ऊना पुलिस ने पंजाब के इन जिलों के पुलिस प्रमुखों से बातचीत आरंभ कर दी है। एसपी ऊना कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने कहा कि पंजाब की इन मंडियों से लॉकडाऊन के बाद राशन नहीं आ रहा है। इसको लेकर पंजाब के जिलों में पुलिस प्रमुखों से बातचीत की जा रही है। ऊना में राशन की आपूर्ति के लिए बॉर्डर खुले रखे गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News