बिलासपुर में बिकने वाले नॉनवैज खाद्य पदार्थों के फूड एंड सेफ्टी विंग ने भरे सैंपल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 12, 2021 - 10:54 PM (IST)

बिलासपुर (ब्यूरो): स्वास्थ्य विभाग बिलासपुर के फूड एंड सेफ्टी विंग ने जिला के साथ-साथ अब शहर की दुकानों का निरीक्षण करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में उन्होंने शहर की नॉनवैज खाद्य पदार्थ बेचने वाली रेहड़ी-फड़ी पर छापामारी की है। उन्होंने मौके पर पहुंचकर नॉनवैज मोमोज के सैंपल भी भरे, साथ ही फूड लाइसैंस भी जांचा। विभाग ने मौके पर पहुंचकर उक्त दुकानदार द्वारा बेचे जा रहे सभी खाद्य पदार्थों की जांच की, साथ ही दुकानदार को हिदायत दी कि लोगों के स्वास्थ्य से जुड़े खाद्य पदार्थ में किसी भी तरह की कोई मिलावट नहीं होनी चाहिए।

फूड एंड सेफ्टी ऑफि सर सचिन ने बताया कि उक्त सैंपल को कंडाघाट जिला सोलन लैब में भेजा जा रहा है। लैब से रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। गौरतलब है कि बिलासपुर में लगातार फूड एंड सेफ्टी विंग दुकानों का निरीक्षण करता आ रहा है। ऐसे में अगर कहीं मिलावट या कोई पदार्थ संदिग्ध पाया जाता है तो मौके पर ही सैंपल लिए जाते हैं, ऐसे में त्यौहारी सीजन के समय भी विभाग ने तीन दर्जन से अधिक सैंपल एकत्रित किए हैं, जिनकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है। उन्होंने बताया कि खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने बिलासपुर की समस्त जनता से आग्रह किया कि अगर आपके आसपास के क्षेत्र में मिठाई सहित अन्य किसी खाद्य पदार्थों में मिलावट की जा रही है तो तुरंत इसकी जानकारी विभाग को दें।

फूड एंड सेफ्टी सहायक आयुक्त महेश कश्यप ने बताया कि खाद्य पदार्थ बेचने वाले दुकानदारों की दुकानों में अगर गंदगी भी पाई जाती है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने फास्ट फूड बेचने वालों से अपील की है कि वे अपनी दुकानों के किचन को साफ सुथरा रखें। इसी के साथ दुकान में कार्य करने वाले वर्करों का भी मेडिकल अनिवार्य करवाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News