फूड एंड सेफ्टी विभाग की दुकानों पर दबिश, एक का लाइसेंस हुआ सस्पेंड

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 04:00 PM (IST)

हमीरपुर(अरविंदर): त्योहारी सीजन के चलते हमीरपुर में जिला फूड एंड सेफ्टी विभाग की टीम की दबिश ज्यों ही शनिवार को दुकानों पर हुई तो दुकानदारों में हड़कंप मच गया। दरअसल लंबे समय के बाद विभाग की टीम ने मुख्य बाजार में चेकिंग अभियान चलाया है। यहां गांधी चौक से लेकर भोटा चौंक तक करीब दो दर्जन दुकानों को इस टीम ने चेक किया। इस दौरान एक ढाबा मालिक का लाइसेंस सस्पेंड कर दिया गया।

टीम ने फास्ट फूड, मीट शॉप, होटल एवं रेस्टोरेंट की भी चेकिंग की। चेकिंग की भनक लगते ही कई दुकानदारों ने साफ खाद्य सामग्री को ताे दुकानों पर सजा दिया, लेकिन जो निम्न स्तर की थी उसे तुरंत हटा दिया। खाद्य एवं सुरक्षा विभाग ने रंगदार मिठाईयों को काउंटर से तुरंत हटवाने के आदेश भी दिए। इस दौरान दुकानों पर साफ-सफाई से लेकर निम्न स्तर की मिठाइयां को देख कड़े निर्देश दिए गए। इस दौरान जो दुकानदार बिना लाइसेंस के ही खाद्य सामग्री को बेच रहे थे, उन्हें नोटिस जारी होंगे, उसके बाद ही उनपर जुर्माने की कार्रवाई हो सकेगी।

इस बारे में फूड एंड सेफ्टी विभाग के असिस्टेंट कमिशनर अरुण कुमार ने बताया कि त्योहारी सीजन को देखते हुए हमीरपुर में मिलावटी मिठाई, साफ सफाई और गुणवत्ताहीन मिठाई की बिक्री करने वालों पर स्वास्थ्य विभाग की पैनी नजर है। यदि ऐसा कोई मामला सामने आता है तो उनके खिलाफ सख्त कर्रवाई की जाएगी। फिलहाल एक ढाबे वाले पर कार्रवाई करते हुए उसका लाइसेंस  एक माह के लिए सस्पेंड कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News