हिमाचल में बारिश का दौर जारी, शिमला सहित 4 जिलों में बाढ़ की चेतावनी

punjabkesari.in Thursday, Sep 09, 2021 - 09:54 PM (IST)

शिमला (राजेश): हिमाचल में मानसून की सक्रियता से बारिश का दौर रुक-रुक कर जारी है। प्रदेश के अनेक क्षेत्रों में वीरवार को झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग ने मैदानी व मध्यपर्वतीय क्षेत्रों में अगले दो दिन भारी बारिश की चेतावनी दी है। लाहौल-स्पीति व किन्नौर को छोड़कर 10 जिलों में भारी बारिश व आसमानी बिजली गिरने का यैलो अलर्ट जारी किया है। विभाग ने शिमला, चम्बा, कांगड़ा और किन्नौर जिलों में शुक्रवार दोपहर तक बाढ़ आने की भी चेतावनी जारी की है। इसके अतिरिक्त प्रदेशभर में 15 सितम्बर तक मौसम के खराब रहने के आसार हैं।

नदी-नालों के किनारे न जाने की दी सलाह

मौसम विभाग के निदेशक डाॅ. सुरेंद्र पाल ने बताया कि दक्षिण-पश्चिमी मानसून के असर से राज्य में बादलों के खूब बरसने की आशंका है और इस वजह से भूस्खलन व बाढ़ आने की आशंका भी है। उन्होंने पर्यटकों व आम लोगों को घरों से बाहर निकलने पर एहतियात बरतने और नदी-नालों के किनारे न जाने का परामर्श दिया है।

24 घंटों में कहां कितने बरसे मेघ

बीते 24 घंटों के दौरान बिनोग में सर्वाधिक 56 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा शिलारू में 47, खेरी में 31, डल्हौजी में 30, कोटखाई में 29, जतौन, बैरेज में 28, मशोबरा में 24, शिमला में 23, पालमपुर में 22, भोरंज, झंडुता व रेणुका में 20-20, देहरा गोपीपुर में 19, बिजाई में 18, बंगाणा में 17, मनाली में 16, नारकंडा, बैजनाथ, कोठी व घुमरूर में 15, सुंदरनगर, ऊना, कसौल, धर्मशाला व कुमारसैन में 13-13, बंजार व नादौन में 12-12, कुफ री में 11 और नादौन में 10 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। राजधानी शिमला में वीरवार को बारिश से मौसम में ठंडक महसूस की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News