बादल फटने से नाले में आई बाढ़, भरमाला गांव को पैदा हुआ खतरा

Thursday, Aug 23, 2018 - 10:42 PM (IST)

ककीरा: भटियात उपमंडल के भरमाला नाला में बादल फटने से आई बाढ़ के चलते करीब 4 दुकानों को नुक्सान पहुंचा है तो साथ ही उक्त गांव में रहने वाले आधा दर्जन परिवारों ने अपने घरों को खतरे में पाते हुए मकानों को खाली कर दिया है। समाचार लिखे जाने तक नाले में भारी बाढ़ का पानी चला हुआ था तो वहीं क्षेत्र में जोरदार बारिश भी हो रही थी। लोगों का कहना था कि अगर सारी रात बारिश इसी प्रकार से जारी रही तो गांव का इस नाले की चपेट में आ जाना लगभग तय है। उधर, प्रशासन ने मौके पर नायब तहसीलदार को भेज दिया है तो साथ ही एस.डी.एम. चुवाड़ी बचन सिंह भी मौके पर नजर रखे हुए हैं।

पुलिस टीम के साथ नायब तहसीलदार मौके पर भेजे
ए.डी.सी. चम्बा हेमराज बैरवा ने बताया कि जैसे ही इस घटना के बारे में जानकारी मिली तो मौके पर पुलिस टीम के साथ नायब तहसीलदार को भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह बात सही है कि बादल फटने के चलते नाले में भारी बाढ़ के आने से नाले के साथ लगते भरमाला गांव को खतरा बना हुआ है। उन्होंने कहा कि यह घटना शाम को घटी है। बैरवा ने कहा कि जिन लोगों ने अपने घरों को खाली किया है, प्रशासन ने उनके रहने की व्यवस्था कर दी है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

जरूरत पड़ने पर लोगों के लिए खोले जाएंगे सरकारी भवन
एस.डी.एम. भटियात बचन सिंह का कहना है कि नाले में बाढ़ आने से गांव को खतरा पैदा हो गया है, ऐसे में पंचायत प्रधान व स्थानीय लोगों को भरमाला के लोगों का सहयोग करने के लिए कहा गया है तथा जरूरत पड़ने पर गांव के लोगों के लिए पंचायत में मौजूद सरकारी भवनों को भी खोलने के निर्देश दे दिए गए हैं।  लोगों से आग्रह है कि वे सिहुंता-ककीरा-तुन्नुहट्टी मार्ग का फिलहाल प्रयोग न करें या फिर इस मार्ग के बारे में पहले पूरी जानकारी हासिल करें ताकि उन्हें किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। मौके पर डी.एस.पी. डल्हौजी और नायब तहसीलदार सहित पुलिस टीम तथा लो.नि.वि. की जे.सी.बी. पहुंच चुकी है।

Vijay