यहां बाढ़ प्रभावितों को प्रशासन से अब तक नहीं मिला सहारा, खौफ के साये में कट रही जिंदगी

Friday, Aug 30, 2019 - 06:30 PM (IST)

पांवटा साहिब (प्रेम वर्मा): शिलाई क्षेत्र के अंतर्गत टिम्बी में बाढ़ से प्रभावित हुए 5 परिवारों को अब तक प्रशासन की तरफ से कोई भी सुविधा नहीं मिली है, जिसके कारण प्रभावित लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना है कि कुछ मकान तो पूरी तरह से पानी में समा गए हैं और कुछ मकान हवा में लटके हुए हैं लेकिन प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है। जिस दिन बाढ़ आई थी उस दिन मौके पर पहुंचे एसडीएम ने लोगों को आश्वासन दिया था कि कोई न कोई व्यवस्था करेंगे परंतु ऐसा कुछ नहीं हुआ। कुछ लोग तो अभी भी उन्हीं मकानों में रह रहे हैं जबकि कुछ अपने रिश्तेदारों के घर रहने के लिए मजबूर हैं। जिन मकानों में लोग रह रहे हैं उनकी हालत इतनी खराब है कि उनके अंदर जाने से भी डर लगता है।

गांव की महिला लक्ष्मी व इंदिरा देवी सहित अन्य महिलाओं का कहना है कि हम खुद तो कहीं भी चले जाएंगे पर हमारे साथ जो मवेशी हैं उनको कहां ले जाएंगे और जिन लोगों का नुक्सान हुआ है वे अधिकतम किसान हैं और उनको काफी हानि हुई है। उन्होंने बताया कि पिछले 5 दिन पहले पूर्व विधायक बलदेव तोमर यहां पर पहुंचे थे तो उन्होंने भी पानी का बहाव दूसरी तरफ मोडऩे का आश्वासन दिया था लेकिन अभी तक ऐसा कुछ नहीं हुआ है।

प्रभावित रवि, दयाराम, बसीया चंदा व उपप्रधान जगत सिंह ने कहा जिस समय बाढ़ आई थी तो उस समय खेतों में जो फसलें लगी थीं वे पूरी तरह से तबाह हो गईं थीं तथा कई लोगों के खेत भी पानी में बह गए थे तथा कई खेतों में मलबा भर गया है। उन्होंने प्रशासन से फसल का भी मुआवजा देने की गुहार लगाई है।

Vijay