आवासहीनों के लिए फ्लैट्स तैयार, खरीददार गायब, निगम कर रहा इंतजार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 15, 2020 - 01:35 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत) : नगर निगम धर्मशाला में आवासहीनों के लिए आवास तो तैयार हैं, लेकिन अब निगम को पात्र खरीददारों का इंतजार है। जानकारी के अनुसार जब पूर्व में धर्मशाला नगर परिषद थी, उस समय शहर के आवासहीनों को आवास उपलब्ध करवाने के लिए शहर के 144 के लगभग पात्र लोगों ने आवेदन किया था। नगर निगम बनने के बाद प्राप्त आवेदनों की छंटनी करके 96 आवेदनों को स्वीकृत किया गया था, जिनके लिए धर्मशाला के चरान खडड के समीप आवास निर्मित किए गए हैं।
PunjabKesari

आलम यह है कि फ्लैट जहां बन चुके हैं, वहीं इन्हें खरीदने के लिए पात्र रुचि नहीं दिखा रहे हैं। जिन पात्रों को फ्लैट स्वीकृत किए गए हैं, वे डेढ़ लाख रुपये की राशि का ड्राफ्ट देकर कब्जा ले सकते हैं, लेकिन अभी तक मात्र 4-5 लोगों ने ही इसमें रुचि दिखाई है। ऐसे में यह कहना गलत न होगा कि केंद्र सरकार की आवास योजना के तहत मिलने वाले फ्लैट के प्रति भी लोग दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। 
PunjabKesari

हालांकि नगर निगम को विश्वास है कि शीघ्र तैयार हो चुके फ्लैटस की खरीद को लोग आगे आएंगे और पात्रों को इसका लाभ मिलेगा। गौरतलब है कि इन आवासों का निर्माण इंटेग्रेटिड हाउसिंग स्लम डिवेलपमेंट प्रोग्राम (आईएचएसडीपी) के तहत किया गया है।
PunjabKesari

नगर निगम धर्मशाला के मेयर देवेंद्र जग्गी नेक हा कि निगम की ओर से आवास देने के लिए जो पात्र लोग चिन्हित किए गए थे, उन्हें पैसे जमा करवाने को सूचित कर दिया गया था, जिससे कि फ्लैट उनके नाम किए जा सकें। अभी तक 4-5 लोगों की ओर से ड्राफ्ट आए हैं। उम्मीद है कि शीघ्र ही काफी लोग इसमें रुचि दिखाएंगे और इस सुविधा का लाभ उठाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News