विज्ञान उत्सव में बरठीं स्कूल की प्रियंका का मॉडल प्रथम

Thursday, Jan 31, 2019 - 04:32 PM (IST)

बरठीं: अल्फा पब्लिक स्कूल बरठीं में जिला स्तरीय एकदिवसीय विज्ञान उत्सव का आयोजन किया गया। उत्सव में झंडूता के एस.डी.एम. विकास शर्मा ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम में कृषि विज्ञान केंद्र बरठीं के वरिष्ठ वैज्ञानिक डा. रविंद्र सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। इंजीनियरिंग कालेज के उपप्रधानाचार्य डा. विनीत ठाकुर व कालेज के प्रधानाचार्य संसार चंद ने मुख्यातिथि का टोपी व शॉल भेंट कर उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया। विज्ञान उत्सव में जिला बिलासपुर से 21 राजकीय एवं निजी स्कूलों के विद्यार्थियों ने 35 मॉडल विज्ञान मॉडल प्रदर्शनी में लगाए।

मॉडल प्रदर्शनी में बरठीं स्कूल की प्रियंका ने ऑटोमैटिक पंप-सेविंग एनर्जी एंड वाटर, अल्फा पब्लिक स्कूल बरठीं के साहिल ने ईको ए.टी.एम., मुस्कान ने ह्यूमन हर्ट तथा नेहा, पलक, साक्षी व खुशी ने ईक्यो पौनिक ईरीगेसन सिस्टम पर मॉडल तैयार किया जबकि बडग़ांव स्कूल की शिवानी, अक्षिता व दीक्षा ने ईको टॉयल्ट, समीर, अंशुल व मन्वेंद्र ने स्मार्ट सिटी तथा रेणुका, ईशा व कल्पना ने जीरो एनर्जी कूलिंग चैंबर का मॉडल प्रदर्शनी में लगाया। गाहर स्कूल के रवि कुमार ने फ्लोटिंग हाऊस, शहीद भगत सिंह स्कूल बड़गांव के साहिल ने एन.ओ.आर. गैट व कल्पना ने हाइड्रो लिफ्ट, अल्फा पब्लिक स्कूल झंडूता की शिया व स्नेहा ने हाइड्रोलिक क्रेन, ग्रेस गार्डन स्कूल घुमारवीं की सानिया सहित अन्य ने अपने-अपने मॉडल प्रदर्शनी में लगाए।

मॉडल प्रदर्शनी में बरठीं स्कूल की प्रियंका ने पहला स्थान प्राप्त कर 5100 रुपए का चैक व ट्रॉफी हासिल की जबकि अल्फा पब्लिक स्कूल बरठीं की नेहा, पलक, साक्षी व खुशी ने द्वितीय स्थान हासिल कर 3100 रुपए का चैक व ट्रॉफी प्राप्त की। वहीं बड़गांव स्कूल की रेणुका, ईशा व कल्पना ने तृतीय स्थान हासिल कर 2100 रुपए का चैक व ट्रॉफी प्राप्त की। इस अवसर पर मुख्यातिथि एस.डी.एम. झंडूता विकास शर्मा ने उपस्थित बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में सफल होने के लिए हमें अपनी सोच बदलनी होगी, एक अच्छी सोच के साथ व दृढ़ संकल्प से किसी भी कठिन से कठिन कार्य को आसानी से किया जा सकता है। इस अवसर पर एडमिशन कोर्डीनेटर परमजीत सिंह व अर्जुन सिंह, प्रधान ग्राम पंचायत बलोह परमजीत धीमान, अल्फा पब्लिक स्कूल बरठीं के प्रधानाचार्य टी.डी. शर्मा सहित अन्य उपस्थित रहे।

kirti