भोटा कोविड केयर सैंटर में कोरोना से पहली मौत, जिला में 37 लोग कोरोना पॉजिटिव

punjabkesari.in Wednesday, Nov 25, 2020 - 10:12 PM (IST)

हमीरपुर (अनिल): जिला में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। बुधवार को हमीरपुर के 2 और लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हो गई। हमीरपुर के वार्ड नंबर-3 के रहने वाले 47 वर्षीय व्यक्ति की मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मौत हो गई जबकि जिला कोविड केयर सैंटर में नादौन के 67 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है। जिला कोविड केयर सैंटर भोटा में  कोरोना संक्रमण से यह पहली मौत है जबकि इससे पहले एक मौत राधा कृष्णन मेडिकल कॉलेज में हुई है। हमीरपुर जिला में मरने वालों का आंकड़ा 24 तक पहुंच गया है।

बता दें कि वार्ड नंबर-3 का 47 वर्षीय व्यक्ति मंगलवार को राधा कृष्णन मेडिकल कॉलेज में दाखिल हुआ था। उसका कोरोना टैस्ट लेने के बाद बुधवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। यह व्यक्ति शूगर और हाई ब्लड प्रैशर का मरीज था, उसे बुधवार को नेरचौक मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट किया गया था। वहां पर पहुंचते ही उसकी मौत हो गई। वहीं दूसरी तरफ नादौन उपमंडल के फतेहपुर गांव का 67 वर्षीय व्यक्ति की जिला कोविड केयर सैंटर भोटा में मौत हो गई। सीएमओ ने बताया कि जिला कोविड केयर सैंटर भोटा में कोरोना पॉजीटिव की पहली मौत है। वीरवार को इसका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

जिला में 37 लोग कोरोना पॉजिटिव

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि बुधवार को जिला में आटीपीसीआर लैब में 27 सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें महराल का 1, मैहरे के 2, मकतेहड़ का 1, मंगतेहड़ी के 2, भोरंज के 8, नादौन का 1, हथौला का 1, बेला के 7 तथा 4 मामले जिला के अन्य क्षेत्रों से आए हैं। वहीं रैपिड एंटीजन टैस्ट में 10 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 10 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव पाए गए लोगों में गांव डबरेड़ा के 2 लोग 33 वर्षीय महिला और 8 वर्षीय बच्ची, बड़सर के करेर क्षेत्र के गांव लाहड़ी का 51 वर्षीय व्यक्ति, हाऊसिंग बोर्ड कालोनी हमीरपुर की 62 वर्षीय महिला, वार्ड नंबर-3 प्रतापनगर का 64 वर्षीय व्यक्ति, जोल सप्पड़ क्षेत्र के गांव सुरहाड़ का 45 वर्षीय व्यक्ति, ज्वालामुखी क्षेत्र के गांव सुकनाल का 40 वर्षीय व्यक्ति, बड़सर के गांव सोहारी का 64 वर्षीय व्यक्ति और नादौन के पुतडिय़ाल क्षेत्र के गांव डोल का 54 वर्षीय व्यक्ति शामिल हैं। मैडीकल कालेज हमीरपुर में भी 25 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News