नूरपुर में 9 महीने बाद फिर बच्चों सहित सड़क पर पलटी निजी स्कूली बस, बड़ा हादसा टला (Video)

Thursday, Jan 03, 2019 - 11:29 AM (IST)

नूरपुर (भूषण): कांगड़ा जिला के नूरपुर के खुवाड़ा गांव में गुरुवार को एक एक निजी स्कूल बस सड़क पर पलट गई। जिससे बस (HP 38C-3443) में सवार 30 से 35 बच्चों को मामूली चोटें आई। बताया जा रहा है कि बस 36 सीटर थी। वहीं हादसे में एक ड्राइवर और एक बच्ची घायल हुए हैं। जिसे नूरपुर अस्पताल लाया गया है। बता दें कि 9 महीने पहले जिस मार्ग पर स्कूल बस पलटने से दर्दनाक हादसा हुआ था उसी मार्ग पर गुरुवार सुबह फिर एक निजी स्कूल की बस पलट गई।


हादसा सुलयाली-कुठेड़ मार्ग पर हुआ है। घायल बच्ची नंदिनी, पुत्री सोहन सिंह निवासी लुथर कक्षा तीन की छात्रा है। यह बस सुबह बच्चों को स्कूल लेकर आ रही थी। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस दल के साथ मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई। उल्लेखनीय है कि नूरपुर में नौ महीने पहले इसी मार्ग पर निजी स्कूल की बस खाई में गिर गई थी।


इस दर्दनाक हादसे में 23 बच्चों सहित 27 की मौत हुई थी। आज ये बस हादसा भी उसी मार्ग के पास ही हुआ है। गनीमत यह रही कि जहां बस पलटी वहां कोई गहरी खाई नहीं थी, नहीं तो हादसा बड़ा हो सकता था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। उल्लेखनीय है कि नूरपुर में 9 महीने पहले भी एक स्कूल बस खाई में गिरी थी जिससे 23 स्कूली बच्चों, 2 अध्यापकों समेत 27 लोगों की मौत हो गई थी।

Ekta