बद्दी के थाना में अवैध रूप से चल रहा पटाखा उद्योग सील, मालिक गिरफ्तार

Wednesday, Jul 28, 2021 - 11:14 PM (IST)

सोलन (ब्यूरो): औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के तहत थाना में अवैध रूप से चल रहे पटाखा उद्योग में छापा मारकर उद्योग को सील कर दिया और भारी मात्रा में पटाखे व कच्चा माल बरामद किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर उद्योग मालिक को गिरफ्तार कर लिया है और जांच जारी है। एसपी बद्दी ने इस मामले की जांच के लिए डीएसपी की अगुवाई में एसआईटी का गठन कर दिया है।

जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि थाना में एक उद्योग में अवैध रूप से पटाखों का निर्माण किया जा रहा है। इस पर एसपी रोहित मालपानी के निर्देशानुसार डीएसपी नवदीप सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम उद्योग में पहुंची और कार्रवाई की। पुलिस को उद्योग से तैयार पटाखों के अलावा कच्चा माल भी बरामद हुआ। इस कार्रवाई में पुलिस टीम के साथ-साथ तहसीलदार बद्दी मुकेश शर्मा भी शामिल रहे। एसपी रोहित मालपानी ने बताया कि पटाखे बनाने का यह उद्योग अवैध रूप से चल रहा था। पुलिस ने आईपीसी की धारा 286, 9बी, 13 इंडियन एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उद्योग के मालिक दया को गिरफ्तार कर लिया है और इस मामले की जांच एसआईटी द्वारा की जा रही है।

पुलिस ने उद्योग से लगभग सिलिका सैंड-15 टन, नाइट्रिक एसिड-18 कैन, पैकिंग मशीन-28, पटाखों से भरे 646 के्रट, पटाखों के डिब्बे-1646, फ्लॉस्पर्स पॉलीमर ड्रम-11 सहित अन्य पैकिंग मैटीरियल व उपकरण जब्त किए हैं। एसपी ने बताया कि अभी कार्रवाई चल रही है तथा उद्योग से बरामद पटाखे सहित अन्य सामान की सही संख्या व भार की जांच की जा रही है।

Content Writer

Vijay