भीषण अग्निकांड में राख के ढेर में बदला मकान, बेघर हुआ परिवार

Saturday, Oct 27, 2018 - 10:58 PM (IST)

कुल्लू: रायसन के समीप एक मकान में शनिवार को अचानक आग लग गई। आग की लपटें देखकर आसपास के लोग घटना स्थल की ओर दौड़े और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लोगों ने मटकों से पानी भर कर आग की लपटों की ओर फैंका लेकिन लपटें शांत नहीं हुईं। इसी बीच लोगों ने अग्रिशमन विभाग को आग की सूचना दी, जिस पर दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग की लपटों को शांत किया और आसपास स्थित खोखे व अन्य मकानों को राख होने से बचा लिया। इस घटना से एक परिवार बेघर हो गया है, वहीं मकान में रखा सारा सामान भी घटना में राख हो गया। आग लगने के पीछे रहे कारणों का पता नहीं चल सका है। बताया जा रहा है कि बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लगी।

देखते ही देखते जलराख राख हो गया 4 कमरों का मकान
जानकारी के अनुसार रायसन क्षेत्र में गिरधारी राम के लकड़ी के मकान में अचानक आ लग गई, जिससे देखते ही देखते 4 कमरों का यह मकान जलकर राख हो गया। घटना के दौरान क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल रहा। कुल्लू से अग्निशमन विभाग का दल रायसन गया और आग पर काबू पाया। इससे साथ लगती संपत्ति को राख होने बचा लिया गया। घटना से परिवार के बेघर होने से सर्द मौसम में खुले आसमान के नीचे रातें गुजारने को लोग विवश हो गए हैं। सर्द मौसम में किस तरह और कहां रहेंगे यह प्रभावित परिवार के लिए चुनौती बना हुआ है। कुल्लू अग्निशमन केंद्र के प्रभारी दुर्गादास ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि घटना में करीब 10 लाख रुपए की संपत्ति का नुक्सान हुआ है।

प्रभावित परिवार को दी जाएगी हरसंभव मदद
डी.सी. कुल्लू यूनुस ने बताया  कि अग्रिकांड प्रभावित परिवार को फौरी राहत राशि प्रदान की जा रही है। प्रभावित परिवार को प्रशासन की ओर से कंबल, कपड़े, तिरपाल, खाने-पीने का सामान व अन्य सामग्री भी दी जा रही है। प्रभावित परिवार की प्रशासन की ओर से हरसंभव मदद की जाएगी।

Vijay