धागा कंपनी के कच्चे माल के यार्ड में लगी भीषण आग, लाखों का नुक्सान

Friday, Dec 25, 2020 - 07:09 PM (IST)

मानपुरा (ब्यूरो): बद्दी की बिरला टैक्सटाइल कं पनी के यार्ड में रखी प्लास्टिक की बोतलों में आग लगने से लाखों रुपए का नुक्सान हो गया है। आग के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है। समाचार लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया गया था। एक दर्जन से अधिक फायर टैंडर आग बुझाने में लगे हुए हैं। बद्दी के एलंबिक उद्योग के सामने बिरला टैक्सटाइल कंपनी का खुले में यार्ड है। इसमें टनों के हिसाब से प्लास्टिक की बोतलें रखी गई हैं। इस प्लास्टिक का फाइबर धागा मिल में इस्तेमाल किया जाता है। दोपहर साढ़े 12 बजे अचानक इस यार्ड से धुआं उठते देखा गया। कुछ लोगों ने इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

जैसे ही कंपनी के संचालकों को पता चला तो उन्होंने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची लेकिन आग इतनी तेजी से फैल रही थी कि देखते ही देखते पूरे यार्ड को कवर कर लिया। पिंजौर, परवाणु, नालागढ़, टीवीएस, वर्धमान व बद्दी से करीब एक दर्जन से अधिक वाहनों से पानी डाल कर आग को बुझाने का प्रयास किया गया लेकिन आग बुझने का नाम नहीं ले रही थी। इस प्लास्टिक से निकला धुआं पूरे क्षेत्र में फैल गया जिससे लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है।

फायर ऑफिसर कुलदीप ठाकुर ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए चारों ओर से पानी डाला जा रहा है लेकिन प्लास्टिक के चलते आग तेजी से फैल रही है और पानी का भी इस पर असर नहीं हो रहा है। आग से लाखों रुपए का प्लास्टिक राख हो गया है।

Vijay