बदाह में धू-धू कर जला दोमंजिला मकान, 21 लाख की सम्पत्ति हुई राख

Tuesday, Jan 23, 2018 - 08:18 PM (IST)

कुल्लू: कुल्लू-भुंतर सड़क मार्ग पर स्थित बदाह में आग लगने से लाखों की सम्पत्ति राख के ढेर में बदल गई, जिसमें 2 दुकानदारों तथा 2 किराएदारों का भी सामान जल गया। आग की घटना सोमवार रात करीब सवा 1 बजे हुई जब 2 भाई गोपाल व वीर चंद के दोमंजिला मकान में अचानक आग की लपटें उठने लगीं। देखते ही देखते मकान की ऊपरी मंजिल में हर तरफ  आग ही आग नजर आने लगी। आग की सूचना मिलते ही अग्निशमन कर्मियों का दल घटना स्थल पर पहुंच गया और स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया। आग से करीब 21 लाख की सम्पत्ति नष्ट होने का अनुमान है और करीब 80 लाख की सम्पत्ति को बचाने में सफलता हासिल हुई है।

आग लगने के कारणों का नहीं चला पता
यदि अग्निशमन कर्मियों ने समय रहते आग पर काबू न पाया होता तो साथ लगते मकान भी आग की भेंट चढ़ सकते थे। आग से मीट की दुकान करने वाले सतीश कुमार को 45 हजार रुपए, लाल बहादुर को 15 हजार रुपए, किराएदार तांबे राम को 25 हजार रुपए और जीवन लाल को 30 हजार रुपए का नुक्सान उठाना पड़ा। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस व राजस्व विभाग के कर्मचारी आग से हुए नुक्सान व कारणों की जांच में जुटे हुए हैं।

प्रभावित परिवार को मिलेगा मुआवजा
ए.सी. टू डी.सी. कुल्लू सन्नी शर्मा ने बताया कि राजस्व विभाग की टीम को मौके पर भेजा गया है। इस बारे में जांच की जा रही है कि जहां आग लगी है वह निजी भूमि है या अतिक्रमण किया गया है। इसके पश्चात नियमानुसार प्रभावित परिवार को मुआवजा दिया जाएगा।