जल शक्ति विभाग के स्टोर के बाहर खड़े ट्रक में लगी आग, लाखों का नुक्सान

Saturday, Mar 27, 2021 - 06:31 PM (IST)

घुमारवीं (कुलवंत): टिकरी स्थित कोर्ट परिसर के ठीक सामने जल शक्ति विभाग के स्टोर के बाहर खड़ा ब्लीचिंग पाऊडर से लदा एक ट्रक जलकर राख हो गया। इस घटना में लाखों रुपए का नुक्सान हुआ है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जल शक्ति विभाग के स्टोर के बाहर खड़े ट्रक में अचानक धमाका हुआ, जिसके बाद ट्रक में आग लग गई।  उधर, धमाके की आवाज सुनते ही न्यायिक परिसर में अफरा-तफरी मच गई। न्यायालय में आए हुए तमाम लिटिगेंट्स घटनास्थल पर इकट्ठे हो गए।

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह एक ट्रक ग्वालथाई से ब्लीचिंग पाऊडर के 400 बैग लेकर घुमारवीं पहुंचा था। सुबह करीब साढ़े 10 बजे ब्लीचिंग पाऊडर को अनलोड किया जाना था। जब धमाका हुआ तो उस समय ट्रक स्टार्ट अवस्था में था और ड्राइवर बाहर था। जैसे ही इंजन में धमाके की आवाज हुई ड्राइवर ने तुरंत ट्रक के इंजन को बंद कर दिया लेकिन आग फैलते हुए ब्लीचिंग पाऊडर से भरे बैगों में लग गई। जहां यह ट्रक पार्क किया गया था, उसके समीप जल शक्ति विभाग का एक अन्य ट्रक भी खड़ा था, जिसे जल शक्ति विभाग ने समय रहते परिसर से बाहर निकाल लिया।

वहीं न्यायिक परिसर में ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मी ने अग्निशमन विभाग को घटना की सूचना दी, जिस पर अग्निशमन विभाग के कर्मचारी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। हालांकि काफी मशक्कत के उपरांत आग पर काबू तो पा लिया गया लेकिन ट्रक में लदा ब्लीचिंग पाऊडर बर्बाद हो चुका था। इस घटना में विभाग को सवा 2 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है जबकि ट्रक पूरी तरह जल गया है। घटनास्थल पहुंचे जल शक्ति विभाग के विभागीय अधिकारियों ने जेसीबी मंगवाकर पूरे ट्रक को खाली करवाया और बर्बाद हो चुके सारे ब्लीचिंग पाऊडर को गड्ढे में दबा दिया। सहायक अभियंता यशपाल शर्मा ने घटना की पुष्टि की है।

Content Writer

Vijay