हमीरपुर: गलोड़ के बुधवीं गांव में टेलर की दुकान में लगी भीषण आग, 13 लाख रुपए का नुक्सान

Sunday, Dec 31, 2023 - 04:34 PM (IST)

गलोड़ (मिलाप): हमीरपुर जिला के तहत उपतहसील गलोड़ के अंतर्गत आने वाले बुधवीं गांव में रविवार प्रात: एक सिलाई की दुकान में शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई। आग लगने से दुकान में रखी गई कपड़ा सिलने वाली मशीनें तथा लोगों द्वारा सिलने के लिए छोड़े गए कपड़े राख हो गए। आग इतनी भयंकर थी कि दुकान में रखा सारा सामान पूरी तरह जलकर राख हो गया है।

जानकारी के अनुसार यह दुकान सुरजीत सिंह पुत्र स्वर्गीय घुंघर सिंह ने किराए पर ले रखी है। जानकारी के अनुसार रविवार प्रात: 6 बजे गांव के प्रवीण कुमार ने दुकान से धुआं उठता देखा। उन्होंने इसकी जानकारी ग्रामीणों को दी। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाना शुरू किया परंतु आग पर काबू पाना मुश्किल था। वहीं मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी पहुंच गई। अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सुरजीत कुमार बीपीएल परिवार से संबंध रखता है। आग लगने से लगभग 13 लाख रुपए का सामान राख हो गया है।

मौके पर तहसीलदार केशव कुमार ने पहुंच कर पीड़ित परिवार को 5000 रुपए की फौरी राहत प्रदान की। पुलिस चौकी गलोड़ प्रभारी विनय अत्री भी मामले की जांच कर रहे हैं। पंचायत प्रधान संजीव शर्मा ने बताया कि पीड़ित परिवार को प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन से हर संभव आर्थिक सहायता मुहैया करवाई जाएगी। इस दौरान कानूनगो पवन कुमार, पटवारी मनजीत भी उपस्थित थे। वहीं अधिकारियों ने आग से हुए नुक्सान का आकलन कर रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेज दी है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay