मिठाई की दुकान में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, दुकानदार को एक लाख का नुक्सान

Thursday, Feb 20, 2020 - 06:42 PM (IST)

भोरंज (ब्यूरो): हमीरपुर जिला के अंतर्गत आते भोरंज उपमंडल के पट्टा बाजार में एक मिठाई की दुकान में अचानक आगे लगने से करीब एक लाख रुपए का नुक्सान का अनुमान है। आग लगने से दुकान में रखी सारी मिठाई खराब हो गई है। दुकान के मालिक राजकुमार पुत्र ईश्वर दास ने बताया कि वह हर रोज की तरह बुधवार शाम को दुकान बंद करके अपने घर दरोण ब्राह्मणा गया था। रात्रि करीब 1 बजे दुकान की ऊपरी मंजिल में अचानक आग लग गई।

दुकान में आग लगने की सूचना उसे काका पुत्र रवि ने मोबाइल फोन पर दी। सूचना मिलने के बाद वह मौके पर पहुंचा तो देखा कि दुकान की ऊपरी मंजिल में सब कुछ आग से जलकर राख हो चुका था। उसने बताया कि ऊपरी मंजिल पर मिठाइयां तैयार की जाती थीं तथा आग लगने से सारी मिठाई खराब हो गई है। आग लगने की वजह बिजली का शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है, जिससे दुकान की वायरिंग भी जल गई है। इस घटना से करीब एक लाख रुपए का नुक्सान होने का अनुमान है।

हलका पटवारी व भोरंज पुलिस के कर्मचारियों ने भी घटनास्थल का निरीक्षण कर लिया है और आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट ही बताया है। बता दें कि इसी माह की 15 फरवरी को भी पट्टा पंचायत के लडवीं में घरों में अचानक आग लगने से 3 परिवारों के रिहायशी मकान जलकर राख हो चुके हैं। पट्टा पंचायत में आग की यह दूसरी घटना है।

Vijay