दुकान में आग लगने से फटा गैस सिलैंडर, 3 लाख का नुक्सान

Wednesday, Feb 17, 2021 - 06:20 PM (IST)

बंजार (ब्यूरो): उपमंडल बंजार की ग्राम पंचायत बलागाड़ शरशीगाड़ में महाविद्यालय सड़क पर बने मकान के निचले हिस्से की दुकान में मंगलवार देर रात आग लगने से दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। जानकारी के अनुसार मंगलवार देर रात करीब पौने 12 बजे के आसपास अचानक अजय कुमार पुत्र दुनी चंद के 3 मंजिला मकान के निचले हिस्से में स्थित दुकान में आग लग गई। दुकान में से धुआं व आग की लपटें तथा शोर सुनकर नदी के दूसरी ओर नगर पंचायत बंजार के वार्ड नंबर-4 व 5 के बाशिंदों की नींद खुल गई। वहीं साथ लगते मंदली गांव के लोग भी अग्रिकांड वाले स्थल की ओर दौड़ पड़े। आनन-फानन में लोगों द्वारा पुलिस व दमकल विभाग को घटना की सूचना दी गई।

जोरदार धमाके के साथ फटा सिलैंडर

देर रात भड़की आग ने एकाएक पूरी दुकान को अपने आगोश में ले लिया, वहीं दुकान में रखा सिलैंडर भी जोरदार धमाके के साथ फट गया। लोगों द्वारा आग पर काबू पाने के भरसक प्रयास किए गए पर आग बेकाबू हो गई। दमकल वाहन के पहुंचने पर आग पर काबू पाया जा सका पर तब तक दुकान में रखा सारा सामान जल कर राख हो चुका था। हालांकि अग्रिकांड के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

दुकान के बाहर खड़ी कार को भी पहुंचा नुक्सान 

बंजार फायर इंचार्ज गोपी चंद ने बताया कि मौके पर पहुंचे दमकल वाहन द्वारा 3 मंजिला मकान को राख के ढेर में तबदील होने से बचाया गया व लगी आग को भी काबू किया गया। वहीं, दुकान के सामने खड़ी एक निजी कार को भी आग की तपिश से काफी नुक्सान पहुंचा है। तहसीलदार विपिन शर्मा ने कहा कि अग्रिकांड में लगभग 3 लाख रुपए का नुक्सान आंका गया है। वहीं प्रशासन की ओर से 5 हजार रुपए की फौरी राहत राशि दी गई।

Content Writer

Vijay