भीषण अग्निकांड : दुकान, मकान व पशुशाला जलकर राख, लाखों का नुक्सान

Saturday, May 26, 2018 - 07:20 PM (IST)

ऊना: ऊना जिला के अंतर्गत आते अलग-अलग स्थानों पर हुई आग की तीन घटनाओं में लाखोंं के नुक्सान का अनुमान है। जानकारी के अनुसार पहले मामले में मैहतपुर रेलवे रोड पर बसदेहड़ा में एक साइकिल की दुकान में आग लगने से करीब 4 लाख रुपए का नुक्सान हो गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हरीश चंद्र निवासी रायपुर सहोड़ां साइकिल बेचने व रिपेयर का काम करता था। शुक्रवार रात को उसकी दुकान में अचानक आग लग गई, जिससे दुकान में रखा सामान जलकर राख हो गया। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस ने मौके पर मामले की छानबीन करते हुए आग के कारण जानने के प्रयास किए। प्रारंभिक जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

सर राजपूतां में मकान राख
दूसरे मामले में शुक्रवार रात्रि अरलू पंचायत क्षेत्र के भरमौत के समीप सर राजपूतां गांव में आग लगने से एक मकान जल गया। इस घटना में कोई जानमाल का नुक्सान होने की सूचना नहीं है। उपमंडल प्रशासन द्वारा अग्नि पीड़ित को फौरी तौर पर आर्थिक सहायता दी गई है।


सूरी में पशुशाला राख
तीसरे मामले में उपमंडल अम्ब के तहत गांव सूरी में एक पशुशाला में आग लगने से हजारों रुपए का नुक्सान हुआ है। जानकारी के अनुसार गांव सूरी में अचानक आग लगने से ज्ञान चंद पुत्र देवी लाल की पशुशाला जलकर नष्ट हो गई। ग्राम पंचायत सूरी के उपप्रधान सुदर्शन ठाकुर ने प्रशासन से मांग की है कि प्रभावित परिवार को फौरी राहत प्रदान की जाए।

Vijay