दुकान में भीषण अग्निकांड, 25 लाख की संपत्ति जलकर राख

Friday, Jun 22, 2018 - 03:35 PM (IST)

धर्मशाला: कोतवाली बाजार में एक दुकान में आग से लगभग 25 लाख रुपए की संपत्ति खाक हो गई जबकि लगभग करोड़ों की संपत्ति को खाक होने से बचा लिया गया है। जानकारी के अनुसार घटना वीरवार रात को लगभग साढ़े 12 बजे की बताई जा रही है। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर विभाग की 2 गाडिय़ां मौके पर रवाना हो गईं तथा लगभग 3 घंटे के उपरांत आग पर काबू पा लिया गया। घटना की सूचना मिलते ही एस.डी.एम. धर्मशाला धर्मेश रामोत्रा भी मौके पर रवाना हो गए।


आग लगने का नहीं चला पता
फायर ऑफिसर स्वरूप कुमार चौधरी ने बताया कि उक्त अग्निकांड में लगभग 25 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है जबकि करोड़ों की संपत्ति को बचा लिया गया है। उन्होंने बताया कि आग कैसे लगी अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है। आग की इस घटना में दुकान में रखे गद्दे, सिलाई मशीन सहित अन्य सामग्री का नुक्सान हुआ है।


हाईड्रैंट में पानी होता तो कम होता नुक्सान
फायर ऑफिसर स्वरूप कुमार चौधरी ने बताया कि कोतवाली में लगाए गए हाईड्रैंट में पानी होता तो नुक्सान थोड़ा कम होता। कोतवाली बाजार के हाईड्रैंट में पानी न होने के चलते उन्हें लगभग डेढ़  किलोमीटर दूर गाड़ी में पानी भरने के लिए जाना पड़ा। उन्होंने बताया कि हाईड्रैंट में पानी हेतु आई.पी.एच. विभाग को कई बार कहा गया है लेकिन हाईड्रैंट में बहुत कम पानी होता है। वहीं जहां होता है वहां पर उसका प्रैशर कम होता है। उन्होंने बताया कि आई.पी.एच. विभाग को हाईड्रैंट में पानी सुनिश्चित करने हेतु पत्र भी लिखा गया है।

Vijay