शॉर्ट सर्किट से कटिंग एंड टेलरिंग की दुकान में लगी आग, 2 लाख का नुक्सान

Thursday, Jan 18, 2024 - 04:34 PM (IST)

घुमारवीं (कुलवंत): घुमारवीं बाजार में कटिंग एंड टेलरिंग की दुकान में बुधवार रात को अचानक आग लग गई। आग लगने की इस घटना में दुकान के भीतर रखे कपड़े व काऊंटर सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया। दुकानदार को इससे करीब 2 लाख रुपए के नुक्सान का अनुमान है। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

दुकान करने वाले मोहम्मद अब्बास ने बताया कि वह झारखंड का रहने वाला है और घुमारवीं में पिछले 7 वर्षों से कटिंग एंड टेलरिंग की दुकान करता है। उसने बताया कि रोजाना की तरह बुधवार रात को वह अपनी दुकान को बंद करके अपने आवास में चला गया था। करीब 11 बजे उसे पड़ोसियों ने फोन कर बताया कि उसकी दुकान के बाहर बिजली की तारों में आग की चिंगारियां निकल रही हैं।

जब वह मौके पर पहुंचा तो देखा कि दुकान के बाहर बिजली की तारें जल गईं थीं तथा भीतर रखे 4 शादियों के लिए सिलाई को दिए गए कपड़े व काऊंटर सहित अन्य सामान आग से जलकर राख हो गया था। दुकान से निकलते धुएं को देखकर वहां पर लोग एकत्रित हो गए, जिन्होंने आग पर काबू पाया। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। वीरवार सुबह राजस्व अधिकारियों ने नुक्सान की रिपोर्ट बनाकर आला अधिकारियों को भेज दी है तथा पीड़ित दुकानदार को 10 हजार रुपए व व्यापार मंडल घुमारवीं ने 11 हजार रुपए फौरी राहत के तौर पर प्रदान किए हैं।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 

Content Writer

Vijay