करसोग के केलोधार बाजार में आग की भेंट चढ़ी दुकान, आग बुझाते झुलसा व्यापारी आईजीएमसी रैफर

punjabkesari.in Thursday, Apr 07, 2022 - 05:47 PM (IST)

करसोग (धर्मवीर गौतम): उपमंडल करसोग के तहत केलोधार बाजार में एक दुकान आग की भेंट चढ़ गई। यहां वीरवार को सुबह 11 बजे के करीब अचानक दुकान में आग लग गई, जिसमें दुकान मालिक हेमराज झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार के लिए आईजीएमसी शिमला रैफर किया गया है। ये दुकान कृषि और बागवानी में प्रयोग होने वाली रासायनिक खाद और दवाइयों की थी। आग लगने से दुकान के अंदर भारी मात्रा में रखी गई फंगीसाइड व पेस्टीसाइड सहित खाद जलकर राख हो गई। दुकान हेम राज पुत्र विद्यादत्त निवासी गांव गरयाला ग्राम पंचायत मैंडी की है। 

इस घटना में अनुमानित क्षति का आकलन करीब 20 लाख रुपए आंका गया है। प्रशासन की तरफ से प्रभावित दुकानदार को 10 हजार रुपए की तुरंत राहत प्रदान की गई है। आग की वजह से साथ लगती 2 दुकानों को भी नुक्सान पहुंचा है। इसमें नूप राम पुत्र बालमुकुंद की दुकान में भी सामान की क्षति होने पर 2 हजार रुपए व छ्याल सिंह पुत्र रामसरन की दुकान को नुक्सान होने की एवज 2 हजार रुपए की फौरी राहत दी गई है। इसके अतिरिक्त ओम चंद पुत्र खेम सिंह को भी घायल होने की एवज में 2 हजार की राहत राशि जारी की गई।

घटना सूचना मिलते ही अग्निशमन का वाहन भी मौके पर पहुंचा लेकिन तक तक दुकान को राख के ढेर में तब्दील हो चुकी थी। यही नहीं, स्थिति का जायजा लेने के लिए एसडीएम सन्नी शर्मा भी स्पॉट पर पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि मौके पर पहुंचकर प्रभावितों को फौरी तौर पर राहत राशि जारी की गई है। बाकी राहत प्राकलन के मुताबिक दी जाएगी। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News