झंडूता बाजार में आग की भेंट चढ़ी दुकान, 5 लाख के नुक्सान का अनुमान

Thursday, Jun 13, 2019 - 09:36 PM (IST)

झंडूता: गत रात्रि थाना झंडूता के अंतर्गत झंडूता बाजार में चंदन बैग हाऊस एंड हैंडलूम की दुकान में आग लग गई। यह दुकान पूजा देवी पत्नी शमशेर सिंह निवासी गांव लुहारड़ डाकघर जबलू तहसील झंडूता की है, जिसमें करीब रात के 7.30 बजे आग लग गई। उस वक्त दुकान मालिक दुकान बंद करके रोजमर्रा की तरह घर चले गए थे। अभी वे घर पहुंचे भी नहीं थे कि उन्हें स्थानीय दुकानदारों ने दुकान में आग लगने की जानकारी दी।

राख में तबदील हो चुके थे बैग

स्थानीय दुकानदारों पप्पू शर्मा, सोहन लाल, देवराज, तिलक राज, मिंटू व विपिन सोनी ने जब दुकान के अंदर से धुआं निकलता देखा तो उन्हें अंदर आग लगने का आभास हुआ और सबकी मदद से उन्होंने दुकान के ताले तोड़कर आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन तब तक अंदर रखे सभी बैग राख में तबदील हो चुके थे। स्थानीय लोगों व पुलिस की मदद से तथा मौके पर बिजली कर्मचारी पहुंचने से आग पर काबू पाया गया।

प्रभावित को दी 5 हजार रुपए की फौरी राहत राशि

दुकानदारों ने बताया कि अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो साथ लगती दुकानें व मकान भी इसकी चपेट में आ जाते। आग से करीब 5 लाख के नुक्सान का होने का अनुमान है। मौके पर प्रशासन की ओर से प्रभावित दुकानदार को 5 हजार रुपए की फौरी राहत राशि दी गई। वहीं पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आग लगने के कारणों की छानबीन शुरू कर दी है। व्यापार मंडल के प्रधान अनिल धीमान, सतपाल, चंद किशोर, सोहन लाल, संजू महाजन, बाबू राम व बॉबी सहित अन्य दुकानदारों ने सरकार व विभाग से प्रभावित परिवार की हरसंभव मदद करने की मांग की है।

Vijay