रोहड़ू के दली गांव में भीषण अग्निकांड, 24 कमरों वाला 4 मंजिला मकान जलकर राख

Friday, Apr 17, 2020 - 04:36 PM (IST)

रोहड़ू (ब्यूरो): रोहड़ू के अंतर्गत आती चिडग़ांव तहसील के दली गांव में 24 कमरों का एक 4 मंजिला मकान जल कर स्वाह हो गया। यह  घटना वीरवार रात्रि करीब 9 बजे की है तथा आग से लगभग 50 लाख रुपए का नुक्सान हुआ बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार दली गांव निवासी भाग सिंह, हिरा सिंह, राजेश कुमार व मुकेश कुमार का यह 4 मंजिला मकान बीती रात उस समय आग की चपेट में आ गया जब चारों परिवारों के 13 लोग सो रहे थे। घर में आग चौथी मंजिल से नीचे की तरफ लगी।

तन पर पहने कपड़ों के सिवाय कुछ नहीं बचा पाए परिवार

घर पर उठ रही आग की लपटों को जब ग्रामीणों ने देखा तो परिवार के सदस्यों को जगाया तथा आग इतनी भयंकर थी कि परिवार अपने तन पर पहने कपड़ों के सिवाय कुछ भी नहीं बचा पाए। आग से जहां घर में रखा सारा सामान जल गया, वहीं घर पर रखे सोने व चांदी के आभूषण भी आग की भेंट चढ़ गए। ग्रामीणों ने अपनी सूझबूझ से काम लेते हुए बीच गांव में बने इस मकान की आग पर काबू पाने के लिए अपने-अपने घरों से स्प्रेयर निकाल कर घर को चारो तरफ से घेरा व पानी की बौछारें शुरू की।

लोगों ने गांव के 130 घर व देवता का मंदिर बचाया

दमकल दस्ते के पहुंचने से पहले ग्रामीणों ने 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर तो काबू पाया ही, साथ में गांव के 130 घरों सहित देवता के मंदिर को भी आग से बचाया है। प्रशासन की तरफ से मौके पर पहुंचे तहसीलदार चिडग़ांव ने पीड़ित परिवारों को 15 हजार रुपए की फौरी राहत तथा राशन व कंबल दिए। आग लगने का कारण मालूम नहीं हो सका है।

Vijay