पैट्रोल-डीजल के दाम में लगी आग, लोग परेशान

Monday, Sep 10, 2018 - 05:03 PM (IST)

 

कुल्लू : देश व प्रदेश में पैट्रोल व डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं, जिससे आम आदमी की जेब पर सीधा असर पड़ रहा है और किसान-बागवानों के कृषि यंत्रों को चलाने के लिए डीजल महंगे दाम पर खरीदने से उनकी आमदनी पर इसका सीधा असर पड़ रहा है, दूसरी तरफ  कंपनियों के द्वारा हर माह पैट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने से किराए भाड़े में भी बढ़ौतरी हो रही है, जिससे रोजमर्रा की चीजों के दामों में महंगाई बढ़ रही है और लोगों को घर की रसोई चलाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

महंगाई चर्म सीमा पर पहुंच रही है और गरीब लोगों की थाली से कई दालें व सब्जियां गायब हो रही हंै, वहीं मध्यम वर्गीय परिवार के लोगों को भी यातायात के लिए गाडिय़ों में तेल भरने के लिए अधिक पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं, यही नहीं पैट्रोल-डीजल देश के लोगों की लाइफ  लाइन है और इसके दाम बढऩे से हर व्यक्ति को इसका नुक्सान होता है।

एक तरफ सरकार पैट्रोल-डीजल का नियंत्रण निजी कंपनियों के हाथ में देकर जनता का शोषण कर रही है तथा दूसरी तरफ  कंपनी को टैक्स में राहत देकर फायदा पहुंचाया जा रहा है। महिलाओं को रसोई गैस के दाम बढऩे से रसोई का खर्च चलाना मुश्किल हो गया है।

kirti